हमने कहा होता कि सारे हिंदू एकजुट हो जाओ तो 8-10 नोटिस मिल जाते: मोदी 

01:46 pm Apr 06, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनावी घमासान के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मंगलवार को कूचबेहार इलाक़े में जनसभा को संबोधित किया। मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को निशाने पर लेते हुए कहा कि उन्होंने तुष्टिकरण की राजनीति की है। 

ममता बनर्जी ने बीते शनिवार को तारकेश्वर इलाक़े की एक चुनावी जनसभा में अल्पसंख्यकों से अपील की थी कि वे अपना वोट नहीं बंटने दें। बनर्जी ने हिंदुओं से भी अपील की थी कि वे भी अपना वोट हिंदू-मुसलिम के आधार पर न दें और बीजेपी के बिछाए जाल में न फंसें। 

मोदी ने ममता के अल्पसंख्यकों को लेकर दिए गए इसी बयान को आधार बनाया और कहा, “दीदी, आपने हाल ही में कहा कि सभी मुसलमान एक हो जाओ, वोट बंटने मत दो। इसका मतलब है कि मुसलिम वोट बैंक की जो ताक़त आप अपने पास मानती थीं, वो भी आपसे दूर हो गया है। आपके इस बयान से पता चलता है कि आप चुनाव हार गयी हैं।”

मोदी ने कहा, “दीदी, वैसे तो आप चुनाव आयोग को गालियां देती हैं, लेकिन हमने ये कहा होता कि सारे हिंदु एकजुट हो जाओ, बीजेपी को वोट दो, तो हमें चुनाव आयोग के 8-10 नोटिस मिल गए होते। देश के सारे अख़बार पहले पेज पर इससे भरे होते और दुनिया भर में इसके एडिटोरियल लिखे जाते और हमारे बाल नोच लेते।”

मोदी ने कहा कि दीदी आपकी यह बात साफ बताती है कि आप जिनके भरोसे चुनाव आयोग में थीं, वह भी आपसे दूर चले गए हैं। 

ममता बनर्जी के बार-बार चुनाव आयोग को लेकर शिकायत करने पर मोदी ने कहा, “दीदी, जिस चुनाव आयोग ने चुनाव कराकर आपको दो बार मुख्यमंत्री बनाया, आज आपको उस चुनाव आयोग से ही दिक्कत होने लग गई और ये दिखाता है कि आप चुनाव हार चुकी हैं।”

मोदी ने कहा, “टीचरों की भर्ती हो या फिर लोगों के काम, आपने सिर्फ तुष्टिकरण किया। बंगाल के सामान्य लोगों को, बंगाल के नौजवानों, यहां के किसानों को आपने अपने हाल पर छोड़ दिया। 10 साल तक आपके टोलाबाज बंगाल लूटते रहे लेकिन आदरणीय दीदी आप देखती रहीं।” 

मोदी ने कहा कि दीदी को अगर राजनीति करनी होगी तो बंगाल के बाहर जाना पड़ेगा और ऐसा उनकी पार्टी टीएमसी कह रही है।