बंगाल: मूर्ति विसर्जन के दौरान बड़ा हादसा, 8 लोगों की मौत

09:34 am Oct 06, 2022 | सत्य ब्यूरो

पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी जिले में बुधवार रात को एक बड़ा हादसा हो गया। जलपाईगुड़ी की डीएम मोमिता गोदारा ने न्यूज़ एजेंसी पीटीआई को बताया कि मूर्ति विसर्जन के दौरान सैकड़ों लोग मल नदी के किनारे पर इकट्ठा हुए थे लेकिन अचानक पानी का तेज बहाव आया और कई लोग इसके साथ बह गए। उन्होंने बताया कि अभी तक पुलिस को 8 शव मिल चुके हैं और 50 लोगों को बचाया जा चुका है। मरने वालों में 4 महिलाएं भी शामिल हैं। 

इस हादसे में 13 लोगों को हल्की चोटें आई हैं और उन्हें नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। 

पानी के तेज बहाव में बहे बाकी लोगों की तलाश के लिए एनडीआरएफ, एसडीआरएफ, पुलिस और स्थानीय प्रशासन की टीमें लगातार काम कर रही हैं। 

इस घटना का जो वीडियो सामने आया है, वह बेहद भयावह है। बहाव में बह गए लोगों को बचाने के लिए कई लोग नदी में कूद पड़े और इस दौरान वहां चीख-पुकार भी मच गई। 

पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री और स्थानीय विधायक बुलु चिक बराक ने कहा कि जिस वक्त यह हादसा हुआ वह घटनास्थल पर ही मौजूद थे। उन्होंने कहा कि पानी का बहाव बहुत तेज था और कई लोग इसमें बह गए। उन्होंने कहा अभी भी कई लोग गायब हैं और उनकी तलाश की जा रही है। 

घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है और कहा है कि वह इस दुख की घड़ी में पीड़ितों के साथ हैं। 

केरल के पलक्कड़ में हादसा

इसके अलावा केरल के पलक्कड़ में यात्रियों से भरी एक बस हादसे का शिकार हो गई। इस यात्री बस की केरल सरकार की एक बस के साथ बुधवार रात को जबरदस्त टक्कर हुई। इसमें 9 लोगों की मौत हो गई और 35 लोग घायल हो गए। घटना की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे स्थानीय लोगों और प्रशासन ने घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया। यात्री बस में स्कूली छात्र और टीचर थे और यह एर्नाकुलम से तमिलनाडु के ऊटी जा रही थी जबकि केरल सरकार की बस कोयंबटूर जा रही थी। 

इससे पहले मंगलवार रात को उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में हुए सड़क हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई थी। यहां एक बस खाई में गिर गई थी। बस में सवार सभी लोग एक शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे।