T20 वर्ल्ड कप: पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हराया

07:32 am Oct 25, 2021 | सत्य ब्यूरो

T20 वर्ल्ड कप के एक मुक़ाबले में रविवार रात को पाकिस्तान ने भारत को 10 विकेट से हरा दिया। इस मैच को लेकर दोनों ही मुल्क़ों में रोमांच चरम पर था और लोग देर रात तक टीवी सेटों से चिपके रहे। मैच का नतीजा आने के बाद भारत में जहां दर्शक निराश हुए, वहीं पाकिस्तान में जश्न मनाया गया। 

पाकिस्तान ने टास जीतकर पहले फ़ील्डिंग करने का फ़ैसला किया। भारत की ओर से कप्तान विराट कोहली ने 49 गेंदों में 57 रन की पारी खेली। ऋषभ पंत ने 30 गेंदों में 39 रन बनाए। इस तरह भारत ने पहले खेलते हुए सात विकेट खोकर 151 रन बनाए। पाकिस्तान की ओर से शाहीन शाह अफरीदी ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए 31 रन देकर 3 विकेट झटके। 

पाकिस्तान की ओर से बाबर आज़म और मोहम्मद रिज़वान ने शानदार पारियां खेलीं और उसने यह लक्ष्य 13 गेंदें बाक़ी रहते हुए ही बना लिया। भारतीय गेंदबाज़ इन दोनों बल्लेबाज़ों को आउट करने के लिए संघर्ष करते रहे लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली। 

भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट मैच लंबे अरसे से नहीं हुआ था। आख़िरी मुक़ाबला वर्ल्ड कप-2019 में हुआ था। उसके बाद भारत ने आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप-2021 के दौरान पाकिस्तान के साथ सीरीज़ खेलने से इनकार कर दिया था। पुलवामा हमले के बाद दोनों देशों के रिश्तों में खासी दरार आई थी। 

इससे पहले इस मैच को लेकर ख़ासा विवाद भी हुआ था। केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह ने टी-20 वर्ल्ड कप के इस मैच को रद्द करने की मांग की थी। हैदराबाद के सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने भी मैच को लेकर सवाल उठाए थे।