पांड्या का शानदार खेल, भारत ने पाक को हराया, देश भर में जश्न

09:16 am Aug 29, 2022 | सत्य ब्यूरो

एशिया कप के बेहद रोमांचक मुकाबले में भारत ने रविवार रात को पाकिस्तान को 5 विकेट से हरा दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने भारत के सामने 148 रनों का लक्ष्य रखा। मुकाबला बेहद रोमांचक रहा। हार्दिक पांड्या ने अंतिम दो ओवरों में शानदार बल्लेबाजी की जिस वजह से भारत को जीत मिली। 

पांड्या 33 रन बनाकर नाबाद रहे जबकि विराट कोहली और रविंद्र जडेजा ने भी 35-35 रन बनाकर भारत को मैच में बनाए रखा। 

भारत की जीत के बाद देश भर में जोरदार जश्न मनाया गया। दिल्ली से लेकर महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश से लेकर मध्य प्रदेश, कर्नाटक पश्चिम बंगाल सहित अन्य राज्यों के कई शहरों में लोग सड़कों पर उतर आए और उन्होंने जमकर आतिशबाजी की। 

फोटो क्रेडिट- @sachin_rt

भारत ने टॉस जीतकर पाकिस्तान को बल्लेबाजी करने का निमंत्रण दिया। भारतीय गेंदबाजों ने धारदार गेंदबाजी की और पाकिस्तान के बल्लेबाजों को खुलकर रन नहीं बनाने दिए। भुवनेश्वर कुमार और हार्दिक पांड्या ने शानदार गेंदबाजी की। भुवनेश्वर कुमार ने 26 रन देकर चार विकेट लिए जबकि हार्दिक पांड्या ने 25 रन देकर तीन विकेट लिए। 

शानदार प्रदर्शन के लिए हार्दिक पांड्या को प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला। 

अंतिम दो ओवर रहे रोमांचक

अंतिम दो ओवरों में मैच बेहद रोमांचक हो गया और इसमें भारत को 21 रनों की जरूरत थी। हार्दिक पांड्या ने सेकंड लास्ट ओवर में तीन चौके लगाए। अंतिम ओवर में 7 रनों की जरूरत थी। हार्दिक पांड्या ने छक्का लगाते हुए भारत को 5 विकेट से जीत दिला दी। 

तनाव व रोमांच चरम पर 

मैच के दौरान भारत और पाकिस्तान के साथ ही दुनिया के उन देशों में जहां पर इन दोनों मुल्कों के लोग रहते हैं, तनाव व रोमांच चरम पर था। दोनों देशों की मीडिया ने भी इसे जमकर कवर किया और सोशल मीडिया पर भी लोग टिप्पणी करते रहे। 

भारत की जीत के बाद जमकर जश्न मनाया गया जबकि पाकिस्तान के लोगों में निराशा देखी गई।

पांड्या ने पलटी बाजी

मैच के बाद तमाम क्रिकेट एक्सपर्ट ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने हारी हुई बाजी को पलट दिया वरना एक वक्त पर लोग मान चुके थे कि भारत इस मैच को हार जाएगा। 

भारत की जीत के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी सहित सरकार के कई मंत्रियों और तमाम बड़े नेताओं और आम लोगों ने भारतीय टीम को जीत की बधाई दी।