राहुल गांधी 12-13 अगस्त को वायनाड में, सांसद बहाली के बाद पहली यात्रा

02:40 pm Aug 08, 2023 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस नेता राहुल गांधी 12 और 13 अगस्त को अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड के दो दिवसीय दौरे पर होंगे, जो सांसद के रूप में बहाल होने के बाद उनकी पहली यात्रा है।

सुप्रीम कोर्ट द्वारा उनकी 'मोदी उपनाम' टिप्पणी पर 2019 मानहानि मामले में उनकी सजा पर रोक लगाने के कुछ दिनों बाद राहुल गांधी की संसदीय सदस्यता बहाल कर दी गई। लोकसभा सचिवालय की एक अधिसूचना में कहा गया है कि लोकसभा सदस्य के रूप में राहुल गांधी की अयोग्यता रद्द कर दी गई है।

केरल कांग्रेस राहुल गांधी के दौरे के दौरान उनके लिए भव्य स्वागत के आयोजन में जुट गई है। राहुल का करीब चार महीने से अपने लोकसभा क्षेत्र से संपर्क टूटा हुआ था। राहुल को जब लोकसभा की सदस्यता से हटाया गया तो वायनाड में काफी प्रदर्शन हुए थे।

राज्यसभा सदस्य और कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने ट्विटर पर लिखा, "12-13 अगस्त को Rahul Gandhi जी अपने निर्वाचन क्षेत्र वायनाड में होंगे! वायनाड के लोग खुश हैं कि लोकतंत्र की जीत हुई है, उनकी आवाज़ संसद में लौट आई है।  राहुल जी सिर्फ एक सांसद नहीं बल्कि उनके परिवार के सदस्य हैं!"

राहुल गांधी लंबे समय से अमेठी से चुने जाते रहे हैं। लेकिन स्मृति ईरानी ने उन्हें चुनौती दे दी। पिछला लोकसभा चुनाव राहुल ने वायनाड से लड़ा और बड़ी जीत दर्ज की।