पीएम मोदी ने आज यूक्रेन का जिक्र नहीं किया, दो रैलियों के भाषण में नई बात नहीं

05:00 pm Mar 03, 2022 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री मोदी ने आज जौनपुर की रैली में कोई खास बात नहीं की। आज उन्होंने पता नहीं क्यों यूक्रेन का जिक्र भी नहीं किया। मोदी ने कहा कि अगर यूपी में बीजेपी की प्रचंड जीत नहीं होती है तो इस राज्य को परिवारवादी और माफिया लूट खाएंगे। इन लोगों ने पूर्वांचल के लोगों को उनके हाल पर छोड़ दिया था। इन लोगों ने पूर्वांचल को जात-पात में बांट दिया था। 

प्रधानमंत्री ने कहा कि आज छठे चरण में जमकर वोट पड़ रहे हैं। मैं आप लोगों के इस प्यार को ब्याज सहित लौटाऊंगा। यह अच्छी बात है कि आप लोगों ने इन घोर परिवारवादियों की चालाकी को समझा और जमकर मतदान किया। आज पूरा यूपी एकजुट है। लेकिन फिर भी दलित, पिछड़े, गरीबों और हमारी महिलाओं को माफिया लोगों से सतर्क रहना है। 

उन्होंने कहा - अब तक के मतदान ने बीजेपी, अपना दल और निषाद पार्टी की सरकार बनाना तय कर दिया है। आज छठे चरण में भी भाजपा के पक्ष में जमकर मतदान हो रहा है, हमें अब ये सुनिश्चित करना है कि विजय 2017 जितनी ही प्रचंड होनी चाहिए। 

उन्होंने अपनी सरकार की उपलब्धियां बताते हुए कहा कि हमने जो भी योजनाएं बनाईं, उसका लाभ सभी तक पहुंचाया। सबका साथ सबका विकास हमारा सिर्फ नारा नहीं है, वह अमल में भी लाया जाता है। जौनपुर की तारीफ करते हुए मोदी ने कहा कि खुशबूदार इत्र और जौनपुरी मित्र किस्मत वालों को ही मिलते हैं। मैं गर्व पूर्वक कह सकता हूं कि जौनपुर ने बीजेपी के साथ यह मित्रता बहुत अच्छे ढंग से निभाई है।  

जौनपुर के बाद मोदी चंदौली में भी रैली को संबोधित करने पहुंचे। चंदौली में उन्होंने कहा कि पीएम किसान सम्मान निधि के तहत चंदौली के किसानों के खाते में 400 करोड़ रुपये सीधे भेजे गए। हमारी सरकार ने सरकारी योजनाओं को उन तक पहुंचाया, जिन्हें इसकी सबसे ज्यादा जरूरत थी। हमने वोट बैंक की पॉलिटिक्स को खत्म कर दिया। हर किसी को लाभ पहुंचाया। बीजेपी का गठबंधन चंदौली के उन 14000 परिवारों से है, जिन्हें रहने को छत मिली। यही वजह है कि आप लोगों ने घोर परिवारवादियों को जड़ से साफ कर दिया है, हमारे पास खबरें आ रही हैं।

बता दें कि मोदी ने पूर्वांचल में अब तक हुई रैलियों में यूक्रेन का जिक्र कई बार किया और कहा था कि मजबूत देश के लिए मजबूत नेता भी होना चाहिए। उन्होंने एक तरह से अपने नाम पर वोट मांगे।