गुजरात में केजरीवाल- 'मैं सबसे ईमानदार, एक मौका दो, अगली बार भगा देना'

06:05 pm May 01, 2022 | सत्य ब्यूरो

आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल ने रविवार को गुजरात में चुनावी वादों की शक्ल में बड़ी बड़ी बातें कहीं। उन्होंने अपने दिल्ली मॉडल को लेकर तमाम दावे किए। आप प्रमुख ने गुजरात के लोगों से अपनी पार्टी को चुनाव में मौका देने को कहा। भरूच में आदिवासी संकल्प महासम्मेलन में केजरीवाल ने कहा, मैं गुजरात के 6.5 करोड़ लोगों से कहना चाहता हूं - चलो बीजेपी का घमंड तोड़ दें। अगर आपको हमारी सरकार पसंद नहीं आई, तो अगली बार मुझे बाहर कर दो। मैं सबसे ईमानदार और भ्रष्टाचार मुक्त व्यक्ति हूं। इन लोगों ने मेरे खिलाफ बहुत पूछताछ की और कुछ भी नहीं पाया।केजरीवाल ने कहा कि मैंने सुना है कि गुजरात में जल्दी चुनाव होंगे। क्या बीजेपी आम आदमी पार्टी से डरती है? वे हमें समय नहीं देना चाहते हैं। उन्हें लगता है कि अगर हमें दिसंबर तक का समय मिला तो हमें स्पष्ट बहुमत मिल जाएगा। लेकिन मैं आपको बता दूं, भगवान हमारे साथ हैं। आप अभी चुनाव कराएं या 6 महीने बाद, आप जीतेगी।

केजरीवाल ने कहा कि बीजेपी गुजरात में सिर्फ अमीर लोगों के साथ है। बीजेपी राज्य में आदिवासियों का खून चूस रही है। गुजरात के बीजेपी प्रमुख सीआर पाटिल पर हमला करते हुए, आप नेता ने कहा, बीजेपी ने अपने राज्य प्रमुख के लिए 6.5 करोड़ लोगों से एक भी गुजराती नहीं लिया? यह गुजरात के लोगों का अपमान है। महाराष्ट्र का एक व्यक्ति गुजरात की सरकार चलाएगा।

कांग्रेस के बारे में केजरीवाल ने कहा, कांग्रेस खत्म हो गई है। हालांकि, कांग्रेस में अच्छे लोग हैं और अगर वे गुजरात के लिए कुछ अच्छा करना चाहते हैं, तो हमारे साथ आएं। बीजेपी में कुछ अच्छे लोग हैं, अगर वे गुजरात के लिए कुछ अच्छा चाहते हैं, तो हमारे साथ जुड़ें। अगर वे बीजेपी के साथ रहे तो कुछ नहीं होने वाला है।

केजरीवाल ने कहा कि उनकी पार्टी को अगर गुजरात में सत्ता मिली तो गरीबी उन्मूलन और मुफ्त शिक्षा और अच्छी चिकित्सा सुविधाएं देगी। दिल्ली के लोगों ने हमें इतना प्यार दिया है। मैं गुजरात के लोगों के साथ आजीवन संबंध बनाना चाहता हूं। उन्होंने गुजरात के सीएम भूपेंद्र पटेल को दिल्ली के स्कूलों का दौरा करने के लिए भी आमंत्रित किया। कहा, गुजरात में सरकारी स्कूलों की हालत बहुत खराब है। 7 साल में हमने दिल्ली में शिक्षा व्यवस्था बदली है। आप बीजेपी को 5 साल और दें, यहां कुछ नहीं बदलेगा। हमें एक मौका दीजिए।