सहारनपुर में सपा को 'दंगाई पार्टी' बताकर मोदी का अखिलेश पर हमला

02:21 pm Feb 10, 2022 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिमी उत्तर प्रदेश में प्रथम चरण के मतदान के दौरान सहारनपुर में गुरुवार को एक रैली में कहा - यूपी के लिए भाजपा की सरकार "आवश्यक" है। प्रतिद्वंद्वियों पर हमला करते हुए, पीएम मोदी ने यह भी कहा कि अगर यूपी में "वंशवादी दल" सत्ता में आए हैं तो वैक्सीन सड़कों पर बेची जाएगी। यूपी में चुनाव की तारीख घोषित होने के बाद मोदी की यह पहली फिजिकल रैली थी। मोदी की यह रैली लगभग सभी टीवी चैनलों ने लाइव दिखाया। पीएम मोदी ने कहा, "लोगों ने यूपी को विकसित करने वालों को वोट देने का फैसला किया है, जो यूपी को दंगा मुक्त रखते हैं, जो हमारी मां और बेटियों को डर से मुक्त रखते हैं, जो अपराधियों को जेल में रखते हैं, लोग उन्हें वोट देंगे।"

प्रतिद्वंद्वी समाजवादी पार्टी और उसके सहयोगियों पर निशाना साधते हुए, प्रधानमंत्री ने "घोर-परिवारवादी लोग (जो लोग वंशवाद में विश्वास करते हैं)" कहते हुए जोरदार हमला किया। उन्होंने कहा, यदि वे सत्ता में होते, तो "सड़क पर वैक्सीन बिकती और आप कोविड के साथ जीवन और मृत्यु का खेल खेलने के लिए मजबूर होते।" उन्होंने मुजफ्फरनगर और सहारनपुर में हुए दंगों का भी जिक्र किया और समाजवादी पार्टी को "दंगा समर्थक" करार दिया। मोदी ने कहा- 

एक पल के लिए भी मत सोचना कि इन दंगावादियों में कोई सुधार हुआ है। वे बस एक मौके की प्रतीक्षा कर रहे हैं। सहारनपुर के दंगाइयों का इन माफिया जैसे लोगों ने स्वागत किया था। पश्चिमी यूपी भर में वे दंगाइयों का समर्थन कर रहे हैं। ये लोग बदला लेना चाहते हैं। जो पहले दंगाइयों को कोसते थे, वे अब उन्हीं दंगाइयों के साथ खड़े हैं।


- पीएम मोदी, गुरुवार को सहारनपुर रैली में

भारी भीड़ से खुश होकर पीएम ने समाजवादी पार्टी के नेता अखिलेश यादव और उनके सहयोगी राष्ट्रीय लोक दल के जयंत चौधरी पर बिना नाम लिए आरोप लगा दिए। उन्होंने कहा, "पहले की सरकारों के पास 'परिवारवाद' (भाई-भतीजावाद) के कारण कोई नजरिया नहीं था। वे परिवार से परे नहीं देख सकते थे या सोच सकते थे। उन्होंने आपकी चिंता नहीं की, लेकिन केवल माफियाओं के माध्यम से सब कुछ चलाया। हम स्थायी समाधान लाते हैं और चाहते हैं कि प्रत्येक नागरिक सम्मान के साथ रहे।"

उन्होंने कहा, 'मैं देखता हूं कि कैसे एक वंशवादी पार्टी एक के बाद एक झूठे वादे कर रही है। वे जानते हैं कि यूपी के लोग उनके पुराने कुकर्मों को याद कर रहे हैं। सत्ता उनके भाग्य में नहीं है। इसलिए वे हर तरह के वादे कर रहे हैं। उन्हें क्या परवाह है।? मोदी ने कहा-

वे सत्ता में नहीं आने जा रहे हैं, इसलिए वे कोई भी वादा कर सकते हैं। ऐसे बड़े वादे ज्यादातर खोखले होते हैं। सत्ता में रहते हुए उन्होंने जो किया उसे कभी मत भूलना।


मोदी "तीन तलाक" प्रतिबंध जैसे अपनी सरकार के कदमों का जिक्र करते हुए कहा कि सुधारों को जारी रखने के लिए योगी आदित्यनाथ की सरकार आवश्यक थी। पीएम मोदी ने कहा, "हमने मुस्लिम बहनों को तीन तलाक के अत्याचार से मुक्त कराया। मोदी ने कहा-

जब मुस्लिम बहनों ने खुले तौर पर बीजेपी का समर्थन करना शुरू किया, तो ये वोट देने वाले असहज हो गए। वे मुस्लिम बेटियों को प्रगति से रोकने की कोशिश कर रहे हैं। हमारी सरकार मुस्लिम महिलाओं के साथ खड़ी है।


-पीएम मोदी, सहारनपुर रैली में गुरुवार को

यूपी चुनाव के पहले चरण में आज पश्चिमी यूपी की 58 सीटों पर मतदान हो रहा है, जहां किसानों के गुस्से के चलते बीजेपी को समाजवादी पार्टी और रालोद से कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ रहा है। यूपी और चार अन्य राज्यों में चुनाव के नतीजे 10 मार्च को घोषित किए जाएंगे।