दिल्ली में 'आप-बीजेपी की कुश्ती': पुलिस में शिकायत, पोस्टर जारी

07:05 pm Feb 25, 2023 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली में आम आदमी पार्टी और बीजेपी की लड़ाई पुलिस थाने पहुंच गई है। दोनों दलों के नेताओं ने एक दूसरे के खिलाफ शनिवार को शिकायत दर्ज कराई। इस बीच बीजेपी ने कथित तौर पर आप नेता आतिशी के खिलाफ पोस्टर जारी करते हुए उन्हें खलनायिका बताया है।

एमसीडी हाउस में पार्षदों के बीच हुई झड़प के बाद एक दूसरे के खिलाफ शिकायत दर्ज कराने का सिलसिला शुरू हुआ है। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि पुलिस को दोनों पक्षों से शिकायत मिली है और आगे की कार्रवाई की जाएगी।

मेयर शैली ओबेरॉय ने आरोप लगाया कि शुक्रवार को छह सदस्यीय स्थायी समिति के चुनाव में एक वोट को अवैध घोषित करने के बाद नारेबाजी के बीच उन पर हमला किया गया। बीजेपी पार्षदों ने आप पार्षदों पर लात, घूंसे चलाए। आप पार्षदों को धक्का दिया गया। एक पार्षद अशोक मनु गिर पड़े। उन्हें अस्पताल ले जाया गया।

हंगामे के बाद दिल्ली नगर निगम (MCD) हाउस की कार्यवाही 27 फरवरी तक के लिए स्थगित हो चुकी है। बीजेपी और आप दोनों ने शुक्रवार की घटनाओं के लिए एक-दूसरे को जिम्मेदार ठहराया जिसके कारण महापौर को सदन की कार्यवाही स्थगित करनी पड़ी।

इससे एक दिन पहले मेयर चुनने के बाद स्थायी समिति के सदस्यों को चुनने को लेकर हुई बैठक में भी इसी तरह का हंगामा गुरुवार को हुआ था। उस घटना के वीडियो वायरल हैं। एक वीडियो में दोनों पार्टियों के पार्षदों को सदन के अंदर एक-दूसरे पर पानी की बोतलें और सेब फेंकते हुए देखा जा सकता है, जबकि दूसरे वीडियो में महिला पार्षदों को एक-दूसरे को मारते हुए देखा जा सकता है।

पोस्टर किया जारी 

इस बीच आज शनिवार को मेयर शैली ओबेरॉय के साथ आप विधायक आतिशी और दुर्गेश पाठक की मॉर्फ्ड तस्वीरों वाला नकली फिल्म पोस्टर साझा किया गया है। पोस्टर के साथ हिंदी में ट्वीट किया गया है- 'आप की 'खलनायिका' जिसने सदन में हिंसा और तानाशाही का तांडव मचाया।' आप ने बीजेपी को इस पोस्टर के लिए जिम्मेदार ठहराया है। बीजेपी ने इसका खंडन भी नहीं किया है। यह पोस्टर बुधवार, गुरुवार और शुक्रवार की घटनाओं के संबंध में है।