कंगना रनौत, बहन रंगोली को मुंबई पुलिस ने किया तलब

10:21 pm Oct 21, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

महाराष्ट्र सरकार और बॉलीवुड पर ताबड़तोड़ हमले करने वाली फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौत की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। मुंबई पुलिस ने राजद्रोह के एक मामले में उन्हें और उनकी बहन रंगोली चंदेल को तलब किया है। मुंबई पुलिस ने कहा है कि वे जाँच अधिकारी के सामने 26 और 27 अक्टूबर को पेश हों और जाँच में सहयोग करें।  

मुंबई में मजिस्ट्रेट की एक अदालत से आदेश मिलने के बाद पिछले हफ़्ते उनके ख़िलाफ़ एफ़आईआर दर्ज की गई। 

इसके पहले एक कास्टिंग निर्देशक ने पुलिस में शिकायत की थी कि कंगना ट्वीट कर न केवल फ़िल्म उद्योग को बदनाम कर रही हैं, बल्कि 'सांप्रदायिक विभाजन भी कर रही हैं।' 

बॉलीवुड पर लगाया आरोप

कंगना ने बॉलीवुड में कई अभिनेताओं पर ड्रग्स लेने के आरोप लगाकर सनसनी मचा दी थी और इसके बाद उन्हें कुछ लोगों ने नसीहत दी थी कि वे पूरी इंडस्ट्री को बदनाम न करें, जो लोग ग़लत हैं, उन्हें ही कहें। 

कास्टिंग डायरेक्टर साहिल अशरफ़ अली सैयद ने अदालत में दायर याचिका में यह भी मांग की है कि कंगना और उनकी बहन के ख़िलाफ़ दुश्मनी को बढ़ावा देने और देशद्रोह की धाराओं में मुक़दमा दर्ज किया जाए।

उन्होंने याचिका में कहा था कि कंगना ने बॉलीवुड इंडस्ट्री को भाई-भतीजावाद से भरी, ड्रग्स के आदी और सांप्रदायिक रूप से पक्षपाती लोगों की जगह बताया था। याचिका में कहा गया है कि कंगना की बहन ने भी सोशल मीडिया पर ऐसी टिप्पणियाँ की थीं, जिससे दो धर्मों के लोगों के बीच सांप्रदायिक तनाव बढ़ता है। 

मुख्यमंत्री पर हमला

कंगना रनौत ने बीएमसी द्वारा अपने दफ़्तर के अवैध निर्माण को तोड़े जाने पर सरकार पर तीखा हमला बोला था। उन्होंने सीधे मुख्यमंत्री पर चोट करते हुए कहा था, ‘उद्धव ठाकरे! तुझे क्या लगता है कि तूने फ़िल्म माफिया के साथ मिलकर मेरा घर तोड़कर मुझसे बहुत बड़ा बदला लिया है। आज मेरा घर टूटा है, कल तेरा घमंड टूटेगा। ये वक़्त का पहिया है, याद रखना हमेशा एक जैसा नहीं रहता।’  

इतना ही नहीं, उन्होंने मुख्यमंत्री ठाकरे को निशाने पर लेते हुए कहा था,

‘कितने मुंह बंद करोगे कितनी आवाज़ें दबाओगे कब तक सच्चाई से भागोगे, तुम कुछ नहीं हो सिर्फ़ वंशवाद का एक नमूना हो।’


कंगना रनौत, फ़िल्म अभिनेत्री

इसके पहले इस फ़िल्म अभिनेत्री ने ट्वीट कर मुंबई को 'पाक-अधिकृत कश्मीर' और महाराष्ट्र को 'पाकिस्तान' कह दिया था। इस पर बहुत ज़बरदस्त विरोध हुआ था। लोगों ने बीजेपी से सवाल किया था कि हिन्दुस्तान के एक राज्य को पाकिस्तान कहे जाने पर इन लोगों को बुरा क्यों नहीं लगता है। लोगों ने तंज किया था कि बीजेपी का राष्ट्रवाद कहां चला गया।