राहुल गांधी का हर एक्शन अब वायरल क्यों हो रहा है

02:52 pm Oct 03, 2022 | सत्य ब्यूरो

भारत जोड़ो यात्रा में राहुल गांधी का हर एक्शन अब वायरल होता जा रहा है। कांग्रेस केरल के मुकाबले बीजेपी शासित कर्नाटक में इस तरह के रिस्पांस की उम्मीद नहीं कर रही थी। केरल में जिस तरह से भारत जोड़ो यात्रा को समर्थन मिला था, उसे देखते हुए कर्नाटक को लेकर तमाम तरह की आशंकाएं थीं। लेकिन यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक में प्रवेश करने के बाद सुर्खियों में है। भारत जोड़ो यात्रा के लिए कल रविवार 2 अक्टूबर और आज सोमवार 3 अक्टूबर का दिन खासा महत्वपूर्ण है। कर्नाटक में बीजेपी समर्थक मीडिया भी भारत जोड़ो यात्रा को नजरन्दाज नहीं कर पा रहा है। कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी भी इस यात्रा में शामिल होने वाली हैं। उसके बाद यात्रा नई गति पकड़ेगी। 

मैसूर में रविवार रात को भारी बारिश के बीच राहुल गांधी का संबोधन वायरल हो गया है। इस रैली में राहुल ने राज्य सरकार पर भ्रष्ट होने का आरोप लगाते हुए बीजेपी पर हमला किया। लगातार बारिश के बावजूद, राहुल ने अपना भाषण जारी रखा और भीड़ भी उसी तरह उन्हें सुनती रही। यह हैरान कर देने वाला दृश्य था। रविवार देर रात से ही तमाम वीडियो और फोटो यह ट्विटर पर टॉप ट्रेंड में शामिल हैं। हर कोई राहुल के इस धैर्य की तारीफ कर रहा है।

सोमवार को भी यही हाल है। राहुल 3 अक्टूबर को मैसूर के सुत्तूर मठ में गए। शिवरात्रि दशिकेंद्र महास्वामी से उन्होंने मुलाकात की और उनका आशीर्वाद लिया।

सुत्तूर मठ के महास्वामी के साथ राहुल गांधी

इसके बाद राहुल मस्जिद ए आजम में गए और वहां नमाजियों और इमाम से मुलाकात की और उनसे दुआएं हासिल कीं। मस्जिद तक राहुल को लाने वाले पूर्व सीएम सिद्धरमैया थे। वहां पर और भी मस्जिदों के इमाम पहुंचे और उन्होंने कांग्रेस के सत्ता में लौटने की दुआएं मांगी।

सेंट फिलोमिना चर्च में सोमवार को राहुल गांधी

मस्जिद के बाद राहुल ने सेंट फिलोमिना चर्च में जाकर फादर से मुलाकात की। यहां उनको ले जाने वाले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष डी के शिवकुमार सबसे आगे रहे। इस चर्च में भी मैसूर के सारे ईसाई राहुल को आशीष देने के लिए जमा थे।

राहुल का तीनों धार्मिक स्थलों पर जाना महज प्रतीकात्मक है। लेकिन इन जगहों की फोटो इस समय सोशल मीडिया पर वायरल हैं। लोग इन फोटो पर टिप्पणी कर रहे हैं कि दरअसल, भारत की मुकम्मल तस्वीर यही है, जो न जाने कहां खो गई थी। हर पार्टी को इसी तरह सभी धर्मों और सम्प्रदायों को साथ लेकर चलना चाहिए। बीजेपी के तमाम ट्विटर हैंडल ठीक से आज राहुल के इस कदम की आलोचना तक नहीं कर पा रहे हैं। 

सोशल मीडिया के रुझान को देखकर लग रहा है कि पब्लिक को कांग्रेस का यही रूप पसंद है। इसलिए लोग वीडियो और फोटो को वायरल कर रहे हैं। आमतौर पर पार्टी के कार्यकर्ता ऐसा करते हैं लेकिन राहुल से जुड़े वीडियो और फोटो आम लोग रीट्वीट कर रहे हैं।