गोवा: प्रमोद सावंत ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, 8 विधायक भी बने मंत्री 

12:06 pm Mar 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

प्रमोद सावंत ने सोमवार को दूसरी बार गोवा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली है। शपथ ग्रहण समारोह का कार्यक्रम में तलेइगाओ में स्थित डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी स्टेडियम में हुआ। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई मौजूद रहे। 

सावंत कैबिनेट में विश्वजीत पी. राणे, मौविन गोडिन्हो, रवि नाइक, नीलेश कैबराल, सुभाष शिरोडकर, रोहन खौंटे, गोविंद गौते और अतानासियो मोनसेरेट ने मंत्री पद की शपथ ली।

40 सीटों वाले गोवा में इस बार बीजेपी को 20 सीटों पर जीत मिली है जबकि कांग्रेस को 11 सीटों पर, महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी को 2 सीटों पर, आम आदमी पार्टी को 2 सीटों पर, गोवा फॉरवर्ड पार्टी और रिवॉल्यूशनरी गोवा पार्टी को एक-एक सीट पर और 3 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों को जीत मिली है।

प्रमोद सावंत तीसरी बार विधायक चुने गए हैं और वह उत्तरी गोवा की संक्वेलिम सीट का प्रतिनिधित्व करते हैं। साल 2017 में जब मनोहर पर्रिकर के नेतृत्व में गोवा में बीजेपी की सरकार बनी थी तब प्रमोद सावंत गोवा विधानसभा के स्पीकर चुने गए थे। 

मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद मार्च 2019 में वह मुख्यमंत्री बने थे।