दिल्ली के उप राज्यपाल अनिल बैजल कोरोना संक्रमित

03:55 pm Apr 30, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

ऐसे समय जब दिल्ली में कोरोना संक्रमण की रफ़्तार पहले से बढ़ गई है और रोज़ाना संक्रमित होने वालों की तादाद बढ़ती ही जा रही है, दिल्ली के लेफ़्टिनेंट गवर्नर अनिल बैजल भी कोरोना संक्रमित हो गए हैं।

उनमें कोरोना संक्रमण के हल्के लक्षण पाए गए हैं, उन्होंने ख़ुद को सबसे अलग-थलग कर लिया है और घर से ही काम करने का फ़ैसला किया है। 

स्वयं लेफ़्टिनेंट गवर्नर ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी है। उन्होंने कहा, 'मुझे कोविड-19 पॉजिटिव पाया गया है। मुझमें हल्‍के लक्षण हैं। मैंने लक्षण नजर आने के बाद से खुद को आइसोलेट कर दिया है। मेरे संपर्क में जो भी आए हैं, उनका टेस्‍ट कराया गया है। मैं अपने घर से काम करता रहूँगा और दिल्‍ली के हालात की निगरानी करता रहूगा।'

याद दिला दें कि पूरे देश की तरह दिल्‍ली भी इस समय कोरोना की दूसरी लहर का सामना कर रहा है और शहर के कई अस्‍पताल बेड और ऑक्‍सीजन की कमी का सामना कर रहे हैं। राज्‍य में इस समय पिछले कुछ दिनों से रोजाना 25 हजार से आसपास केस आ रहे हैं।

याद दिला दें कि दिल्ली सरकार ने लॉकडाउन लगा दिया और उसके बाद एक सप्ताह के लिए उसे बढ़ा भी दिया। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार दोपहर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि अगले सोमवार सुबह पाँच बजे तक के लिए लॉकडाउन बढ़ाया जा रहा है। बाद में इसे फिर बढ़ा कर अगले मंगलवार तक के लिए कर दिया गया।

मुख्यमंत्री ने लॉकडाउन का एलान करते वक़्त ही ऑक्सीजन की कमी की बात एक बार फिर दुहराई। उन्होंने कहा कि ऐसी प्रणाली विकसित कर ली गई है कि हर दो घंटे पर ऑक्सीजन उपलब्धता की जानकारी अपडेट की जाएगी।