घर में फिसलने से ममता बनर्जी को गंभीर चोटें: टीएमसी

09:40 pm Mar 14, 2024 | सत्य ब्यूरो

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को गंभीर चोटें आई हैं। उनको अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वह अपने घर में चप्पल फिसलने से गिर गईं और उनके सिर में चोटें आई हैं। टीएमसी द्वारा जारी की गई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि उनके सिर पर गहरे घाव हैं, सिर से खून बह रहा है और वह अस्पताल के बेड पर लेटी हुई हैं। 

तृणमूल कांग्रेस ने ट्वीट कर कहा है, 'हमारी चेयरपर्सन ममता बनर्जी को गंभीर चोट लगी है। कृपया उनके लिए प्रार्थना करें।'

तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने एक्स पर एक पोस्ट में कहा, 'मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं। अच्छे स्वास्थ्य में शीघ्र वापसी के लिए हमारी प्रार्थनाएं उनके साथ हैं।' कोलकाता नगर निगम के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा कि उन्हें अपने घर पर चोट लग गई और उन्हें एसएसकेएम अस्पताल ले जाया गया।

एक रिपोर्ट के अनुसार हादसे के वक्त उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी भी घर में मौजूद थे। द इंडियन एक्सप्रेस ने टीएमसी सूत्रों के हवाले से कहा कि पार्टी प्रमुख एक कार्यक्रम से अपने हरीश चटर्जी स्ट्रीट स्थित आवास पर लौटी थीं, तभी उनकी चप्पल फिसल गई। टीएमसी के एक नेता ने कहा, 'वह अपने ड्राइंग रूम में टहल रही थीं तभी अचानक उसका पैर फिसल गया और वह नीचे गिर गईं। उनका सिर एक कांच के शोकेस से टकरा गया। इससे उनके माथे पर गहरा घाव हो गया और काफी खून बह गया।'

हाल के दिनों में यह दूसरी घटना है जब ममता बनर्जी हादसे का शिकार हुई हैं। जनवरी महीने में भी वह घायल हो गई थीं। पूर्व बर्धमान में यह हादसा तब हुआ था जब उनकी कार जीटी रोड की ओर जा रही थी। दूसरे वाहन से टक्कर से बचने के लिए कार को अचानक रोकना पड़ा और इसी में ममता बनर्जी के सिर में चोटें आई थीं।

मुख्यमंत्री एक प्रशासनिक समीक्षा बैठक की अध्यक्षता करने के लिए पूर्व बर्धमान में थीं। वह कार्यक्रम से कोलकाता वापस लौट रही थीं। खराब मौसम के कारण उनका हेलिकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका, जिसके बाद उन्हें कार से वापस लौटना पड़ा था।

तब आई एक रिपोर्ट के अनुसार एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा था कि दूसरे वाहन से टक्कर से बचने के लिए कार को अचानक रोकना पड़ा। इस वजह ममता का सिर कार की विंडस्क्रीन से टकरा गया। वह ड्राइवर के बगल वाली अगली सीट पर बैठी थीं।