नूपुर विवाद: हावड़ा में फिर सड़क पर उतरे लोग, पुलिस के साथ झड़प

02:31 pm Jun 11, 2022 | सत्य ब्यूरो

पश्चिम बंगाल के हावड़ा में एक बार फिर मुस्लिम समुदाय के लोग शनिवार को सड़क पर उतर आए। यहां उनकी पुलिस के साथ जोरदार झड़प हुई है। इन लोगों की मांग है कि नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल को पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी के लिए गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

बता दें कि हावड़ा में शुक्रवार को भी जबरदस्त हिंसा हुई थी। यहां प्रदर्शनकारियों ने बीजेपी के एक दफ्तर को आग के हवाले कर दिया था। 

पुलिस हिंसा में शामिल आरोपियों के खिलाफ लगातार कार्रवाई की कर रही है और अब तक कई लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। 

शनिवार को सड़क पर उतरे प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर पथराव किया जिन्हें तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने आंसू गैस के गोले छोड़े। प्रशासन ने हालात को देखते हुए 15 जून तक सख्त प्रतिबंध लागू कर दिए हैं। इसके साथ ही हावड़ा जिले में इंटरनेट सेवाओं को 13 जून तक के लिए बंद कर दिया गया है। 

आर्मी बुलाने की मांग 

बीजेपी ने राज्य में आर्मी को तैनात करने की मांग की है। बीजेपी सांसद सौमित्र खान ने केंद्रीय गृह मंत्री को पत्र लिखा है। शुक्रवार को हावड़ा जिले में प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर सड़कों और रेलवे ट्रैक को जाम कर दिया था। प्रदर्शनकारियों की कई जगहों पर पुलिस के साथ जोरदार झड़प हुई थी। 

इसे देखते हुए राज्य में कई जगहों पर ट्रेनों को रद्द करना पड़ा और कई जगहों पर उन्हें डायवर्ट कर दिया गया। 

बीजेपी नेता शुभेंदु अधिकारी ने बंगाल में पार्टी के दफ्तरों पर हुए हमले के वीडियो को ट्वीट किया है। उन्होंने कहा है कि यह टीएमसी के समर्थित गुंडों की हिंसा है और उन्होंने दुकानों और घरों में भी आग लगाई है। 

रांची में जबरदस्त बवाल

उधर, पैगंबर मोहम्मद साहब पर की गई टिप्पणी को लेकर रांची में जबरदस्त बवाल हो गया है। इस बवाल में 2 लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोग घायल हो गए हैं। बता दें कि शुक्रवार को देश में कई जगहों पर बीजेपी नेताओं की गिरफ्तारी की मांग को लेकर जोरदार प्रदर्शन हुए थे और रांची में भी बड़ी संख्या में मुसलिम समुदाय के लोग जुटे थे।