टीएमसी के 38 विधायक संपर्क में...मिथुन यह कहकर क्या बताना चाहते हैं?

07:10 am Jul 28, 2022 | सत्य ब्यूरो

बीजेपी नेता मिथुन चक्रवर्ती ने बुधवार दावा किया कि ममता बनर्जी की तृणमूल कांग्रेस के 38 विधायक उनकी पार्टी के संपर्क में हैं और 21 उनके साथ सीधे संपर्क में हैं। यह टिप्पणी ममता बनर्जी द्वारा बीजेपी पर बंगाल में उनकी सरकार के खिलाफ "ऑपरेशन लोटस" की योजना बनाने का आरोप लगाने के कुछ दिनों बाद आई है।

मिथुन ने पत्रकारों से कहा कि क्या आप ब्रेकिंग न्यूज सुनना चाहते हैं? इस समय, जब हम यहां बैठे हैं, तो तृणमूल कांग्रेस के 38 विधायकों के हमारे साथ बहुत अच्छे संबंध बने हुए हैं, जिनमें से 21 सीधे (मेरे साथ संपर्क) हैं। मैं बाकी को आप पर छोड़ देता हूं।  

जब जवाब के लिए दबाव डाला गया, तो मिथुन चक्रवर्ती ने कहा: मुझसे ट्रेलर रिलीज करने के लिए मत कहो, संगीत का आनंद लो।

सिर्फ दो दिन पहले, ममता बनर्जी ने शिवसेना में विद्रोह के बाद महाराष्ट्र में उद्धव ठाकरे सरकार के गिरने का जिक्र करते हुए बीजेपी को चुनौती दी थी जिसमें बीजेपी ने सहायक भूमिका निभाई थी। बंगाल की मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने सुना है कि उनका राज्य बीजेपी के एजेंडे में अगला है।

ममता ने कहा कि वो (बीजेपी) कहते हैं कि महाराष्ट्र के बाद यह छत्तीसगढ़, झारखंड और बंगाल होगा। ...यहां आने की कोशिश करें। लेकिन आपको बंगाल की खाड़ी को पार करना होगा। मगरमच्छ आपको काटेंगे। और सुंदरबन में शाही बंगाल टाइगर तुम्हें काटेगा। उत्तरी बंगाल में हाथी तुम्हारे ऊपर लुढ़केंगे।

ममता बनर्जी ने बीजेपी पर बंगाल में उन्हें नीचे लाने के लिए हर संभव प्रयास करने का आरोप लगाया है। पिछले साल, उन्होंने बीजेपी से कड़ी चुनौती का मुकाबला करने के बाद बंगाल में तीसरी बार जीत हासिल की। बीजेपी ने राज्य के चुनाव अभियान में अपने सभी संसाधनों और अपने शीर्ष नेताओं का उतार दिया था। लेकिन बुरी तरह हारी थी। बाद में बीजेपी के कई नेता टीएमसी में भी चले गए।

पिछले कुछ वर्षों में, कर्नाटक और मध्य प्रदेश जैसे राज्यों में विपक्षी सरकारें गिर गई हैं और पैटर्न समान रहा है -पार्टी रैंकों में विद्रोह और बीजेपी के लिए दलबदल।