WPL: वेस्टइंडीज की खिलाड़ी गुजरात टीम से क्यों गायब हुई

08:37 am Mar 06, 2023 | सोमदत्त शर्मा

महिला प्रीमियर लीग यानी डब्ल्यूपीएल की शुरुआत हो गई है जिसमें मुंबई इंडियंस ने गुजरात जाएंट्स को हराकर जीत के साथ शुरुआत भी कर ली। लेकिन इस सीजन के शुरू होते ही गुजरात की टीम के साथ एक विवाद भी जुड़ गया है जिसकी चारों तरफ चर्चा हो रही है। दरअसल वेस्टइंडीज की खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिंन गुजरात जाएंट्स के साथ नहीं जुड़ पाई हैं। डिएंड्रा को गुजरात ने 60 लाख रुपये में खरीदा था। गुजरात जायंट्स पर अब आरोप लग रहे हैं कि उन्होंने टूर्नामेंट शुरू होने से पहले टीम में किसी दूसरे खिलाड़ी को शामिल कर लिया।

महिला प्रीमियर लीग के तीन मैच हो गए हैं जिसमें पहले मैच में मुंबई इंडियंस ने गुजरात जाएंट्स को बड़े अंतर से हरा दिया। जैसे ही मैच खत्म हुआ तो खबरें सामने आई कि गुजरात की टीम के साथ वेस्टइंडीज के खिलाड़ी डिएंड्रा डॉटिंन नहीं जुड़ पाई हैं। डॉटिंन को गुजरात जाएंट्स ने 60 लाख रुपये में खरीदा था। जैसे ही यह विवाद सामने आया तो गुजरात ने बयान जारी करते हुए कहा कि डिएंड्रा डाटिंन चोटिल हैं और फिट नहीं हैं लिहाजा टीम ने दूसरे खिलाड़ी को अपनी टीम में शामिल कर लिया है। 

जैसे ही डिएंड्रा डॉटिन की फिटनेस पर सवाल खड़े हुए तो डिएंड्रा ने गुजरात के दावे पर पलटवार करते हुए ट्वीट कर लिखा कि मेरे पास जो मैसेज आ रहे हैं उनके लिए मैं शुक्रिया अदा करती हूं। लेकिन सच कुछ और है। मैं किसी भी चोट से रिकवर नहीं हो रही हूं। 

डिएंड्रा डॉटिन का बयान जैसे ही सामने आया तो गुजरात जाएंट्स ने बयान जारी करते हुए कहा कि डिएंड्रा एक वर्ल्ड क्लास खिलाड़ी हैं और हमारे फ्रेंचाइजी का हिस्सा हैं। अफसोस जनक है कि हमें डिएंड्रा का मेडिकल क्लीयरेंस समय से पहले नहीं मिल पाया जिसकी सभी खिलाड़ियों को जरूरत होती है जो महिला प्रीमियर लीग का हिस्सा हैं। हमें उम्मीद है कि वह आने वाली सीजन में हमारे साथ होंगी। 

गुजरात जाएंट्स का बयान।

हालांकि गुजरात जाएंट्स ने अभी तक यह साफ नहीं किया है कि डडिएंड्रा इस सीजन के बाकी बचे मैचों में गुजरात की तरफ से मैच खेल पाएंगी या नहीं। इस खबर पर ना तो महिला प्रीमियर लीग के चेयरमैन और ना ही बीसीसीआई ने इस पर कोई अपनी प्रतिक्रिया दी है। लेकिन महिला प्रीमियर लीग की शुरुआत होने से पहले ही एक विवाद डब्ल्यूपीएल के नाम जरूर जुड़ गया है।