भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव

08:49 am Jun 26, 2022 | सत्य ब्यूरो

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानी बीसीसीआई ने रविवार को कहा है कि भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। 

भारत के कप्तान लीसेस्टरशायर काउंटी क्लब में 4 दिवसीय अभ्यास मैच के तीसरे दिन मैदान पर नहीं उतरे। बीसीसीआई ने कहा है कि रोहित शर्मा का शनिवार को रैपिड एंटीजन टेस्ट किया गया था। उन्हें होटल में आइसोलेट कर दिया गया है। रोहित फिलहाल इंग्लैंड में बीसीसीआई की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं।

रोहित शर्मा 4 दिवसीय अभ्यास मैच का हिस्सा थे। उन्होंने पारी की शुरुआत की और लीसेस्टरशायर के तेज गेंदबाज रोमन वॉकर की गेंद पर आउट होने से पहले 25 रन बनाए। अभ्यास मैच के तीसरे दिन रोहित भारत के लिए बल्लेबाजी करने के लिए नहीं आए थे। 

1 जुलाई से शुरू हो रहे पहले टेस्ट के लिए रोहित के उपलब्ध नहीं होने पर भारत को बड़ा झटका लगेगा। चोट लगने की वजह से ओपनर केएल राहुल पहले से ही टेस्ट से बाहर हैं।

रोहित शर्मा पिछले साल इंग्लैंड दौरे के दौरान भारत के शीर्ष स्कोरर थे। सलामी बल्लेबाज ने 4 टेस्ट में 50 से अधिक की औसत से 368 रन बनाए थे। रोहित ने पिछले साल ओवल में अपना पहला विदेशी टेस्ट शतक भी बनाया था। 

भारत इस इंग्लैंड दौरे पर टेस्ट मैच के अलावा तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय और तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेलेगा।