Asian Games 2023 Live: चौथे दिन मेडल बरसे, भारत को अब तक 22 मेडल 

05:08 pm Sep 27, 2023 | सत्य ब्यूरो

चीन में हो रहे एशियाई खेल 2023 में चौथे दिन भारतीय निशानेबाजों ने जबरदस्त प्रदर्शन किया। बुधवार 27 सितंबर को भारत ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में गोल्ड मेडल जीता। मनु भाकर, ईशा सिंह और रिदम सांगवान ने अद्भुत प्रदर्शन से अपने विरोधियों को चौंका दिया। भाकर ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल स्पर्धा में भी क्वालीफिकेशन में शीर्ष स्थान हासिल किया, जिसमें ईशा पांचवें स्थान पर और रिदम सातवें स्थान पर रहीं। आशी चौकसे, मानिनी कौशिक और सिफ्त कौर समरा ने भी 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन महिला टीम स्पर्धा में अपनी चमक बिखेरी और भारत ने सिल्वर मेडल जीता। 

चौथे दिन सिफ्ट कौर समरा ने भी एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया। बुधवार को, सिफ्ट ने गोल्ड मेडल जीता और विश्व रिकॉर्ड, एशियाई रिकॉर्ड तोड़ दिया। भारत ने स्कीट-50 टीम पुरुष स्पर्धा में भी कांस्य पदक जीता। ईशा सिंह ने 25 मीटर महिला पिस्टल फाइनल में चीन की रुई लियू को पीछे छोड़ते हुए रजत पदक जीता, जिन्होंने एक नया एशियाई खेलों का रिकॉर्ड भी बनाया।

इसके अलावा अनंत सिंह नरूजा को पुरुष स्कीट फाइनल में रजत पदक मिला। भारतीय महिला हॉकी टीम ने पूल ए में सिंगापुर के खिलाफ 13-0 की बड़ी जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

चीन के हांगझू में हो रहे खेल में भारत अभी तक 5 गोल्ड, 7 सिल्वर और दस कांस्य पदक जीत चुका है।

चौथे दिन के इवेंट और नतीजे

वुशु: पुरुष दाओशू फाइनल में रोहित जाधव आठवें स्थान पर रहे

तैराकी: नीना वेंकटेश महिलाओं की 100 मीटर बटरफ्लाई हीट में 1:03:89 के समय के साथ 14वें स्थान पर रहीं और फाइनल के लिए क्वालीफाई करने में असफल रहीं। माना पटेल महिलाओं की 100 मीटर बैकस्ट्रोक हीट में 13वें स्थान पर रहीं, क्वालिफाई करने में असफल रहीं

शूटिंग: भारत (आशी चौकसे, मानिनी कौशिक और सिफ्त कौर समरा) ने 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन महिला टीम स्पर्धा में रजत पदक जीता। महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन क्वालीफायर में दूसरे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंचीं चौकसे महिलाओं की 50 मीटर राइफल 3 पोजीशन क्वालीफायर में छठे स्थान पर रहकर फाइनल में पहुंची भारत (मनु भाकर, ईशा सिंह, रिदम सांगवान) ने महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल टीम स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता महिलाओं की 25 मीटर पिस्टल क्वालीफिकेशन में मनु भाकर शीर्ष पर, ईशा पांचवें और रिदम सातवें स्थान पर रहीं।

तलवारबाजी: राउंड ऑफ 16 में भारत की पुरुष टीम सिंगापुर से 30-45 से हार गई साइक्लिंग: रोनाल्डो सिंह राउंड और 16 नॉकआउट में जापान के शिनजी नाकानो से हार गएष