संजय राउत की सलाह- प्रियंका वाराणसी से चुनाव लड़ें, मोदी हार जाएंगे

05:27 pm Aug 14, 2023 | सत्य ब्यूरो

शिवसेना (यूबीटी) नेता संजय राउत ने सलाह दी है कि अगर कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के निर्वाचन क्षेत्र वाराणसी से आगामी लोकसभा चुनाव लड़ती हैं, तो वह निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगी। राउत ने कहा कि "वाराणसी के लोग प्रियंका गांधी को चाहते हैं। अगर प्रियंका गांधी वाराणसी से पीएम नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ती हैं तो वह निश्चित रूप से जीत हासिल करेंगी। भाजपा के लिए रायबरेली, वाराणसी और अमेठी की लड़ाई कठिन है।" 

शरद पवार और अजित पवार के बारे में उन्होंने कहा कि अगर पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मिल सकते हैं तो शरद पवार और अजित पवार क्यों नहीं?

शरद पवार और अजीत पवार की मुलाकात की अटकलों पर बात करते हुए, शिवसेना (यूबीटी) नेता ने कहा है, "अगर नवाज शरीफ और पीएम नरेंद्र मोदी मिल सकते हैं, तो शरद पवार और अजीत पवार क्यों नहीं? हमें मीडिया से पता चला है।" शरद पवार और अजित पवार की कल मुलाकात हुई, शरद पवार जल्द ही इस पर बोलेंगे। मुझे लगता है कि शरद पवार ने अजित पवार को इंडिया की बैठक के लिए आमंत्रित किया है।'' 

राउत ने यह भी कहा कि महाराष्ट्र के दोनों डिप्टी सीएम भी इस मौजूदा सरकार से खुश नहीं हैं.उन्होंने कहा, "राजनीति में कुछ भी हो सकता है। अजित पवार, देवेन्द्र फड़णवीस और महाराष्ट्र की जनता इस मौजूदा सरकार से खुश नहीं है।"

रविवार को एनसीपी प्रमुख शरद पवार से अजित पवार के साथ 'गुप्त बैठक' के बारे में पूछा गया, जिस पर उन्होंने कहा कि जब बैठक किसी के आवास पर हुई तो वह गुप्त कैसे हो गई। उन्होंने कहा, "भतीजे से मिलने में क्या गलत है? यह कैसे गुप्त हो सकता है जब यह किसी के आवास पर आयोजित किया गया था। मैं वहां उनके आवास पर था।"

शरद पवार के भतीजे अजीत पवार आठ राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) विधायकों के साथ हाल ही में भाजपा-शिवसेना (एकनाथ शिंदे) के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र सरकार में शामिल हो गए। बाद में अजित पवार ने एनसीपी के कई विधायकों का समर्थन मिलने का दावा किया।

इसके बाद उन्होंने राज्य के उप मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली। महाराष्ट्र के दूसरे उपमुख्यमंत्री भाजपा के देवेन्द्र फड़णवीस हैं।