राहुल, सुरजेवाला के बाद कांग्रेस का ट्विटर हैंडल भी लॉक 

12:33 pm Aug 13, 2021 | सत्य ब्यूरो

कांग्रेस ने गुरूवार को कहा है कि उसके ऑफ़िशियल ट्विटर हैंडल को लॉक कर दिया गया है। पार्टी ने अपने इंस्टाग्राम पेज़ पर इस बात की जानकारी दी है। पार्टी ने कहा है कि वह न्याय की लड़ाई लड़ती रहेगी। 

पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल लॉक होने के बाद बुधवार रात को 5 बडे़े नेताओं के हैंडल भी लॉक कर दिए गए हैं। बीते शनिवार से राहुल का ट्विटर हैंडल लॉक होने के मुद्दे को पार्टी लगातार उठा रही है। 

जिन 5 बड़े नेताओं के ट्विटर हैंडल लॉक किए जाने की बात पार्टी की ओर से कही गई है, उनमें मीडिया विभाग के प्रभारी रणदीप सिंह सुरजेवाला, राष्ट्रीय महासचिव अजय माकन, लोकसभा में पार्टी के व्हिप मणिकम टैगोर, पूर्व केंद्रीय मंत्री भंवर जितेंद्र सिंह और महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव का नाम शामिल है। कांग्रेस नेताओं ने आरोप लगाया है कि ऐसा केंद्र सरकार के दबाव में किया जा रहा है। 

पार्टी के सचिव प्रणव झा ने ट्वीट कर कहा है कि राहुल गांधी के बाद इन नेताओं के ट्विटर हैंडल को लॉक किया गया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस लगातार ग़लत बातों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाती रहेगी। 

इसके अलावा मुंबई कांग्रेस कमेटी के ट्विटर हैंडल को भी बुधवार रात को लॉक किया गया है। कांग्रेस नेता चरण सिंह सापरा ने कहा है कि पार्टी इस बारे में ट्विटर को पत्र लिखकर अपना विरोध दर्ज कराएगी। 

NSUI, युवक कांग्रेस का प्रदर्शन

राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल लॉक होने पर दिल्ली में कांग्रेस के छात्र संगठन एनएसयूआई और युवक कांग्रेस ने ट्विटर के मुख्यालय के बाहर प्रदर्शन भी किया था। प्रदर्शन में पहुंचे युवक कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने पूछा था कि राहुल गांधी का टि्वटर हैंडल किसके कहने पर लॉक किया गया? 

राहुल गांधी का ट्विटर हैंडल बीते शनिवार से ही अस्थायी रूप से लॉक है। शुक्रवार को राहुल ने दिल्ली में बलात्कार की शिकार हुई बच्ची के परिजनों के साथ फ़ोटो शेयर की थी। इसके बाद राष्ट्रीय बाल अधिकार आयोग ने ट्विटर को नोटिस जारी किया था और परिजनों की फ़ोटो वाले ट्वीट को हटाने को कहा था। 

बच्ची से बलात्कार की यह वारदात दिल्ली के ओल्ड नांगल राव गांव में हुई है और इसे लेकर सोशल मीडिया पर ख़ासा आक्रोश है। सैकड़ों लोग अभियुक्तों को सजा दिलाने के लिए धरने पर बैठे हैं।