प्रियंका हुईं आइसोलेट, चुनावी रैलियां रद्द, रॉबर्ट वाड्रा कोरोना पॉजिटिव 

03:07 pm Apr 02, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

शुक्रवार को असम में चुनावी रैली करने पहुंचीं कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को कोरोना वायरस संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने के कारण अपनी चुनावी रैलियों को रद्द करना पड़ा है। प्रियंका की शुक्रवार को असम में तीन चुनावी रैलियां थीं। उन्होंने कहा है कि हालांकि उनकी रिपोर्ट नेगेटिव आई है लेकिन डॉक्टरों ने सलाह दी है कि वे ख़ुद को कुछ दिनों के लिए आइसोलेट कर लें। 

प्रियंका ने इसके लिए माफी मांगते हुए कहा है कि असम के अलावा कल के तमिलनाडु और परसों के केरल के दौरे को भी उन्हें रद्द करना पड़ा है। उन्होंने पार्टी के उम्मीदवारों को शुभकामनाएं देते हुए कहा है कि कांग्रेस इन चुनावों में जीत दर्ज करेगी। 

प्रियंका की चुनावी रैली रद्द होने से निश्चित रूप से कांग्रेस कार्यकर्ताओं को निराशा हाथ लगी है। क्योंकि असम में कांग्रेस कड़े चुनावी मुक़ाबले में है। कांग्रेस और सहयोगी दलों की बीजेपी गठबंधन से सीधी टक्कर है। असम में प्रचार के लिए तीन ही दिन का वक़्त बाकी है, ऐसे में प्रियंका की रैलियों से यहां कांग्रेस गठबंधन को काफी ताक़त मिल सकती थी लेकिन ऐसा नहीं हो सका। 

असम में कांग्रेस एआईयूडीएफ, सीपीआई, सीपीआई (एम), सीपीआई (एमएल), आंचलिक गण मोर्चा और बोडोलैंड पीपल्स फ्रंट (बीपीएफ़) के साथ मिलकर चुनाव लड़ रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को सिर्फ 26 सीटें मिली थीं। इससे पहले लगातार 15 साल तक असम में उसकी सरकार रही थी। 

असम में अंतिम चरण का मतदान 6 अप्रैल को होना है जबकि इसी दिन केरल, तमिलनाडु और पुडुचेरी में भी एक ही चरण में वोटिंग होगी। पश्चिम बंगाल में इस दिन तीसरे चरण की वोटिंग होगी। 

शुक्रवार को ही प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा ने भी फ़ेसबुक पर यह जानकारी दी कि वह कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। रॉबर्ट ने कहा कि वह किसी कोरोना संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आ गए थे और उसके बाद उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। उन्होंने कहा कि हालांकि उनमें अभी तक कोरोना के लक्षण नहीं दिख रहे हैं लेकिन कोरोना की गाइडलाइंस के मुताबिक़ प्रियंका और वह ख़ुद को आइसोलेट कर रहे हैं। रॉबर्ट ने यह भी बताया कि प्रियंका की रिपोर्ट नेगेटिव आई है। 

ईवीएम का मुद्दा उठाया

प्रियंका ने शुक्रवार को ही असम के करीमगंज में बीजेपी उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की निजी गाड़ी में ईवीएम मिलने के मुद्दे को जोर-शोर से उठाया है। पाथरकांडी से उम्मीदवार कृष्णेंदु पॉल की निजी गाड़ी में ईवीएम मिलने के वीडियो को पत्रकार अतानु भूयान ने गुरूवार रात को ट्वीट किया था। इस मामले में चुनाव आयोग ने सख़्त कार्रवाई करते हुए 4 पोलिंग अफ़सरों को सस्पेंड कर दिया है। 

प्रियंका ने कहा है कि जब भी ईवीएम किसी निजी गाड़ी में मिलने की घटना होती है तो उसमें कुछ बातें एक जैसी होती हैं। प्रियंका के मुताबिक़, पहली बात यह कि ऐसी गाड़ियां बीजेपी उम्मीदवार या उनके सहयोगियों की होती हैं। दूसरी यह कि इस तरह की घटनाओं को छुपा दिया जाता है और तीसरी यह कि बीजेपी अपनी मीडिया मशीनरी का इस्तेमाल करके ऐसी घटनाओं को सामने लाने वालों को ही आरोपी बता देती है।