राहुल गांधी पर लंदन में केस करेंगे ललित मोदी

02:42 pm Mar 30, 2023 | सत्य ब्यूरो

आईपीएल जैसी खेल प्रतियोगिता शुरु करने वाले ललित मोदी ने गुरुवार को राहुल गांधी पर तीखा हमला बोला और कहा कि वह राहुल गांधी को उनकी 'मोदी उपनाम' वाली टिप्पणी और उन पर लगाए गये आरोपों को लेकर ब्रिटेन की अदालत में केस दायर करेंगे। ललित मोदी ने गुरुवार की सुबह ट्वीट के जरिए राहुल पर यह हमला किया।

मोदी उपनाम पर राहुल की टिप्पणी के लिए सूरत की एक लोकल कोर्ट द्वारा दो साल की सजा सुनाए जाने के बाद उन्हें संसद की सदस्यता से अयोग्य घोषित कर दिया गया है। संसद सदस्यता गंवाने के कई दिनों बाद अब ललित मोदी ने उनपर हमला करते हुए लंदन की अदालत में ले जाने की बात कही है।  

राहुल पर हमला करते हुए ललित मोदी ने एक साथ कई ट्वीट किये, और पूछा कि जब उन्हें कभी दोषी ही नहीं ठहराया गया है तो किस आधार पर उन्हें भगोड़ा कहा जा रहा है। जब तक उन्हें दोषी नहीं ठहराया जाता है, तब तक वह आम नागरिक हैं। ललित मोदी ने विपक्षी नेताओं की निंदा करते हुए बदले की भावना से काम करने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा कि मैं राहुल गांधी और उनके सहयोगियों को बार-बार यह कहते हुए देखता हूं कि ‘मैं भगोड़ा हूं’। वे बतायें कि क्यों और  कैसे और कब मुझे दोषी ठहराया गया था?  पप्पू उर्फ राहुल गांधी के विपरीत, मैं अब यह कहने वाला एक आम नागरिक हूं। ऐसा लगता है कि विपक्षी नेताओं के पास करने के लिए और कुछ नहीं है।

ललित मोदी ने कहा, 'मैंने राहुल गांधी को तुरंत ब्रिटेन की अदालत में ले जाने का फैसला किया है। मुझे यकीन है कि उन्हें कुछ ठोस सबूतों के साथ अदालत में मेरे सामने आना होगा। मैं उसे(राहुल गांधी) पूरी तरह से मूर्ख बनते हुए देखने के लिए उत्सुक हूं। ललित मोदी ने कांग्रेस के कई नेताओं को टैग करते हुए आरोप लगाया कि उन सभी की विदेशों संपत्तियां हैं, मैं उनके पते और फोटो आदि भेज सकता हूं। जो असली बदमाश हैं उनको लेकर भारत के लोगों को बेवकूफ नहीं बनाना चाहिए। गांधी परिवार ने तो ऐसा बना दिया है, जैसे कि वे ही इकलौते हैं जो हमारे देश पर राज करने के हकदार हैं।

अपने ऊपर लग रहे भ्रष्टाचार के आरोपों पर सफाई देते हुए ललित मोदी ने कहा कि उन पर एक भी पैसा चुराने का आरोप साबित नहीं हुआ है। लेकिन जो साबित हुआ है, वह यह कि मैंने दुनिया की  सबसे बड़ी खेल प्रतियोगिता बनाई जिससे लगभग 100 बिलियन डॉलर की कमाई हुई। ललित मोदी राहुल गांधी पर हमला करते हुए केवल यहां ही नहीं रुके उन्होंने कहा कि कांग्रेस का कोई भी नेता यह नहीं भूल सकता कि 1950 के दशक की शुरुआत से ही मोदी परिवार ने उनके और हमारे देश के क्या क्या किया है। जो किया है, उसकी वे कभी कल्पना भी नहीं कर सकते।  मैंने भी उससे कहीं ज्यादा किया है, जितने का वे केवल सपने देख सकते हैं। इसलिए भारत के लुटेरों और अपने गांधी परिवार की तरह भौंकते रहें।

ललित मोदी आईपीएल में किए घोटाले के आरोप में देश से बाहर लंदन में रह रहे हैं। भारत में उनके खिलाफ जांच चल रही है। जांच के दौरान ही ललित मोदी देश से बाहर चले गये थे। उनको बाहर भेजने में समय की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज का नाम सामने आया था। उनपर आरोप लगा था कि ललित मोदी को भागने में उन्होंने मदद की थी।