राहुल की पेशी: कई राज्यों में सड़क पर उतरे कांग्रेसी 

10:39 am Jun 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

जांच एजेंसी ईडी के द्वारा कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी को समन किए जाने को लेकर पार्टी ने मोर्चा खोल दिया है। दिल्ली में स्थित कांग्रेस मुख्यालय में पार्टी के नेताओं के भारी संख्या में पहुंचने के अलावा तमाम राज्यों की राजधानियों में और कई बड़े शहरों में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ता भी सड़क पर उतर आए हैं। कांग्रेस सेवा दल सहित पार्टी के तमाम फ्रंटल संगठन बड़ी संख्या में ईडी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं।

बता दें कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी व सांसद राहुल गांधी को नेशनल हेराल्ड अखबार से जुड़े मनी लांड्रिंग के मामले में पेशी के लिए ईडी ने बुलाया था। सोनिया गांधी बीते दिनों कोरोना से संक्रमित हो गई थीं जबकि राहुल गांधी विदेश में थे। 

इसके बाद राहुल गांधी को ईडी की ओर से नया समन जारी कर 13 जून को जांच एजेंसी के सामने बुलाया गया था जबकि सोनिया से 23 जून को आने के लिए कहा गया था। कोरोना से संक्रमित होने की वजह से सोनिया सर गंगाराम अस्पताल में भर्ती हैं। 

बिहार, उत्तर प्रदेश, जम्मू-कश्मीर, उत्तराखंड सहित कई राज्यों में पार्टी के कार्यकर्ता सड़कों पर उतकर नारेबाजी कर रहे हैं।

‘हर हाल में निकालेंगे मार्च’

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि सत्य को दबाया नहीं जा सकता और झुकाया भी नहीं जा सकता। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने पुलिस के हजारों नाके लगाकर केंद्रीय दिल्ली को छावनी में तब्दील कर दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस के सत्याग्रह से मोदी सरकार की चूलें हिल गई हैं। उन्होंने कहा कि मार्च हर हाल में निकाला जाएगा।

आरोप पूरी तरह बेबुनियाद : कांग्रेस

कांग्रेस ने ईडी के द्वारा नेशनल हेराल्ड अखबार मामले में लगाए गए सभी आरोपों को पूरी तरह फर्जी और बेबुनियाद बताया है और इसे बीजेपी के द्वारा की जा रही बदले की राजनीति करार दिया है।