यूक्रेन से कई हजार लोगों को भारत ले आए, हमारी बढ़ती ताकत का प्रतीकः मोदी

03:53 pm Mar 02, 2022 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री मोदी ने आज पूर्वांचल के तूफानी दौरे में बताया कि कैसे भारत की बढ़ती ताकत की वजह से यूक्रेन में फंसे छात्रों को निकाला जा सका। मोदी ने छठे चरण के मतदान से ठीक पहले आज रॉबर्ट्सगंज (सोनभद्र) और बलिया में चुनावी सभाओं को संबोधित किया। पूर्वांचल में अब दो चरणों का चुनाव बचा है। इसी के मद्देनजर मोदी ताबड़तोड़ रैलियां कर रहे हैं। प्रधानमंत्री ने आज कहा कि भारत की बढ़ती ताकत की वजह से ही हम यूक्रेन से अपने नागरिकों को निकालने में सक्षम हैं। मोदी ने कहा - ऑपरेशन गंगा के तहत कई हज़ार नागरिकों को वहां से देश वापस लाया जा चुका है।

उन्होंने विपक्ष, खासकर कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि जिन्होंने सेना की वीरता और 'मेक इन इंडिया' पर सवाल उठाया, वे देश को मजबूत नहीं बना सकते। कुछ लोग सर्जिकल स्ट्राइक के सबूत मांगकर सेना की तौहीन कर रहे हैं। मोदी ने कहा कि हम अपनी सेना के बारे में कैसे सवाल उठा सकते हैं। 

मोदी ने एक बार फिर घोर परिवारवादियों का जिक्र किया और कहा कि किस तरह उनके राज में माफियागीरी चलती थी लेकिन बीजेपी सरकार ने सब खत्म कर दिया। लेकिन अब परिवारवादियों और खनन माफिया को रोकना जरूरी है। यही वजह है कि यूपी की जनता ने अपना फैसला सुना दिया है और अब नतीजा आना बाकी है।