असम शहरी निकाय चुनाव में बीजेपी की प्रचंड जीत, ईवीएम से हुए थे चुनाव

05:24 pm Mar 09, 2022 | सत्य ब्यूरो

असम के नगर पालिका चुनाव में बीजेपी प्रचंड जीत की ओर बढ़ रही है। इससे असम में बीजेपी और मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा की स्थिति और मजबूत होगी। खबरों के मुताबिक असम के 80 नगर पालिकाओं के 977 वॉर्डों में हुए वोटों की गिनती इस रिपोर्ट के लिखे जाने तक जारी थी। ताजा रुझानों से पता चलता है कि पार्टी के उम्मीदवार 548 वार्डों में आगे चल रहे हैं। कांग्रेस जहां 61 वार्डों में आगे है, वहीं 125 वार्डों में अन्य दलों के उम्मीदवार कुल मिलाकर आगे हैं। असम के इतिहास में पहली बार निकाय चुनावों के लिए बैलेट पेपर के बजाय इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) का इस्तेमाल किया गया।

इस बीच, बीजेपी के राष्ट्रीय वीपी पांडा ने चुनाव में पार्टी उम्मीदवारों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की। पांडा ने ट्विटर पर लिखा कि असम शहरी स्थानीय निकाय चुनाव के परिणाम मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा के नेतृत्व में पूर्वोत्तर को विकसित करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उत्साह में जनता के विश्वास का एक मजबूत समर्थन होगा।

गुवाहाटी की एक पत्रकार जूली बेजबरुआ ने बताया कि शुरुआती परिणाम के रुझान स्पष्ट रूप से बीजेपी के प्रति लोगों के झुकाव को दर्शाते हैं जो कि पिछले आम चुनावों में भी दिखाई दिया था। बेजबरुआ ने कहा कि पार्टी ने विकास के एजेंडे के साथ सीएम हिमंत बिस्वा के नेतृत्व में बड़े पैमाने पर प्रचार किया था।