बीजेपी विधायक ने यूपी में बांटी स्कूटी, चुनाव आयोग को दिखा क्या?

05:24 pm Jan 17, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश में जब सपा और कांग्रेस नेताओं पर कोरोना नियम तोड़ने पर एफआईआर दर्ज हो रही है, उसी बीच खबर आ रही है कि कौशाम्बी में बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने एक कार्यक्रम में 40 लड़कियों को स्कूटी की चाबी थमाई। सपा का आरोप है कि कोरोना गाइडलाइंस का उल्लंघन कर यह कार्यक्रम हुआ है, क्या चुनाव आयोग को यह सब दिख रहा है या नहीं। 

संजय गुप्ता चायल से बीजेपी विधायक हैं। उन पर पहले भी जमीन हड़पने वगैरह के आरोप लग रहे हैं। लेकिन आज हुए कार्यक्रम से वो विवादों में घिर गए हैं। आज महिलाओं का सम्मान कार्यक्रम आयोजित किया गया। इसमें बड़ी तादाद में भीड़ जुटाई गई। इस कार्यक्रम में 40 लड़कियों को स्कूटी की चाबी बीजेपी विधायक संजय गुप्ता ने सौंपी। कथित तौर पर एक संगठन ने 40 लड़कियों को विजेता घोषित किया था। 

सूत्रों ने बताया कि वह संगठन नाममात्र का है। जिन लड़कियों को स्कूटी देने के लिए चुना गया, उनका चुनाव विधायक के इलाके वाले क्षेत्रों से किया गया। सभी स्कूटी पर विधायक का नाम लिखा गया है। 

सपा नेताओं का आरोप है कि यह कार्यक्रम कोरोना गाइडलाइंस की धज्जियां उड़ाकर किया गया। इस संबंध में चुनाव आयोग में भी शिकायत की गई है। सपा नेताओं ने कहा कि स्थानीय अधिकारी खुलेआम बीजेपी नेताओं को संरक्षण दे रहे हैं। हम लोग कोई कार्यक्रम करते हैं तो हमारे ऊपर एफआईआर की जा रही है, जबकि बीजेपी विधायक का कार्यक्रम अधिकारियों को दिखाई नहीं दे रहा है। 

इससे पहले सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने भी सुबह ऐसे ही आरोप लगाए थे। उन्होंने कहा था कि दूसके दल कोरोना की धज्जियां उड़ा रहे हैं लेकिन उनसे कुछ नहीं कहा जा रहा है। उधर, नोएडा, जेवर, दादरी में चुनाव प्रचार के लिए आए छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने भी इस मामले में चुनाव आयोग पर पक्षपात का आरोप लगाया है। बघेल ने कहा कि चुनाव आयोग कम से कम यह तो बताए कि हम लोगों को किस तरह चुनाव प्रचार करना है। बता दें कि नोएडा में कल घर-घर प्रचार करने पर रिटर्निंग अफसर ने बघेल के खिलाफ नोएडा सेक्टर 113 में एफआईआर दर्ज करा दी थी। लेकिन भूपेश बघेल ने अपना चुनाव अभियान जारी रखा हुआ है।

इस बीच अमरोहा में भी एक बीजेपी विधायक का वीडियो वायरल है, जिसमें वो बड़ी संख्या में लोगों के साथ रैली निकाल रहा है। प्रशासन ने अभी तक उस पर एफआईआर नहीं की है। 

समझा जाता है कि बीजेपी विधायक ने यह कार्यक्रम कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उस कार्यक्रम के जवाब में है, जिसमें उन्होंने कुछ महिला प्रत्याशियों को चुनाव की तारीख घोषित होने से पहले स्कूटी देने की घोषणा की थी। अब जब कुछ कांग्रेस महिला प्रत्याशी उस पर घूम रही हैं तो कांग्रेस वहां चर्चा में आ गई है।