केजरीवाल के सुंदरकांड पाठ पर भाजपा का हमला, पूछा- अब क्यों याद आई

02:27 pm Jan 17, 2024 | सत्य ब्यूरो

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और कई अन्य भाजपा नेताओं ने आम आदमी पार्टी प्रमुख अरविन्द केजरीवाल के सुंदर कांड पाठ पर बुधवार को कई सवाल उठा दिए। केंद्रीय मंत्री ठाकुर ने बुधवार को कहा कि आप प्रमुख अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समन के कारण आप पार्टी ने धर्म की आड़ ले ली। उन्होंने आप सरकार पर दिल्ली में अपने शासनकाल के दौरान हिंदू मंदिरों, पुजारियों और संतों की अनदेखी करने का भी आरोप लगाया। बता दें कि दिल्ली शराब नीति से जुड़े मामले में ईडी केजरीवाल से पूछताछ के लिए लगातार समन जारी कर रही है। केजरीवाल को अब तक चार बार समन भेजा जा चुका है।

अनुराग ठाकुर ने कहा- "जो लोग भ्रष्टाचार में लिप्त थे, जिनके कई नेता जेल में हैं, जो लोग कहते थे कि वे भ्रष्टाचार से लड़ेंगे, आज वही अरविंद केजरीवाल और उनके लोग भ्रष्टाचार के दलदल में फंस गए हैं। इन लोगों को ईडी ने चार बार सामने आने के लिए कहा है। ये लोग समन पर जाते नहीं हैं लेकिन मीडिया का ध्यान आकर्षित करने के लिए वे सुंदरकांड का पाठ कर रहे हैं।'' 

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहा-   "मैं पूछना चाहता हूं कि अरविंद केजरीवाल ने दिल्ली के मंदिरों, संतों और पुजारियों के लिए क्या किया है। ऐसे समय में जब मौलवियों को मासिक भत्ता मिलता था, केजरीवाल सरकार ने मंदिरों से दूरी बनाए रखी। अब आप ईडी के समन के दौरान सुंदरकांड पाठ कर रहे हैं तो इसकी क्या जल्दी है?" 

मंगलवार को केजरीवाल और उनकी पत्नी सुनीता केजरीवाल रोहिणी के एक मंदिर में सुंदरकांड पाठ कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने भारत की प्रगति के लिए भगवान राम और हनुमान का आशीर्वाद भी मांगा।

आप का यह कार्यक्रम ऐसे समय हुआ है जब अयोध्या में राम मंदिर में प्राण प्रतिष्ठा समारोह आयोजित किया जा रहा है। कई विपक्षी नेताओं ने 22 जनवरी के समारोह के निमंत्रण को यह कहते हुए ठुकरा दिया है कि यह आरएसएस और भाजपा का एक राजनीतिक कार्यक्रम है। आप ने मंगलवार को राजधानी दिल्ली में सभी 70 विधानसभा क्षेत्रों में सुंदरकांड का पाठ आयोजित किया था।

केजरीवाल ने इस मौके पर कहा- "मैं भगवान राम और हनुमान से प्रार्थना करता हूं कि आपकी सभी इच्छाएं पूरी हों और वे आपको सुख-समृद्धि के साथ-साथ दिल्ली और देश में खुशहाली और प्रगति का आशीर्वाद दें।" आप के सुंदर कांड पाठ की एआईएमआईएम नेता असदुद्दीन ओवैसी ने आलोचना करते हुए कहा कि केजरीवाल की पार्टी और भाजपा के वैचारिक गुरु आरएसएस के बीच कोई अंतर नहीं है।

ओवैसी की टिप्पणी पर प्रतिक्रिया देते हुए आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि वह ओवैसी के लिए भगवान हनुमान से आशीर्वाद मांगेंगे। उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि हमें औवेसी को जवाब देने की जरूरत नहीं है। हम भगवान हनुमान से उनके लिए आशीर्वाद मांगेंगे और भगवान को भी उन्हें आशीर्वाद देना चाहिए।"