ई-मेल विवाद: ऋतिक को समन, कंगना को घेरने की कोशिश में ठाकरे सरकार?

12:11 pm Feb 27, 2021 | सोमदत्त शर्मा - सत्य हिन्दी

फ़िल्म अभिनेत्री कंगना रनौत को ई-मेल भेजने के मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच ने बॉलीवुड अभिनेता ऋतिक रोशन को समन भेजा है। ऋतिक को अपना बयान दर्ज कराने के लिए मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट में पेश होने को कहा गया है।

क्या है मामला 

ऋतिक रोशन और कंगना रनौत के बीच ये विवाद 2016 का है जब कंगना ने एक इंटरव्यू में ऋतिक के ऊपर अभद्र टिप्पणी कर दी थी। उसके बाद ऋतिक रोशन ने उन्हें लीगल नोटिस भेजा था। दरअसल, ऋतिक रोशन ने कंगना का लव अफेयर ठुकरा दिया था और उनसे टिप्पणी के लिए माफी मांगने को कहा था। लेकिन कंगना ने माफी मांगने से इनकार कर दिया था और ऋतिक को आपराधिक मामले के तहत साजिश करने के आरोप में नोटिस भेज दिया था। 

साल 2016 में जब ऋतिक रोशन ने कंगना रनौत के अकाउंट से 100 से ज्यादा ई-मेल मिलने की शिकायत की थी तो कंगना रनौत ने दावा किया था कि जिस ई-मेल आईडी से ऋतिक को मेल मिले थे, दरअसल वो ई-मेल आईडी उन्हें ऋतिक ने ही दी थी और वे 2014 तक लगातार इसी ई-मेल आईडी से बातचीत कर रहे थे। 

बता दें कि कंगना रनौत ने कथित तौर पर ऋतिक रोशन पर यह आरोप लगाया था कि वह उनके साथ रिलेशनशिप में थे और उन्होंने शादी करने से इनकार कर दिया था। इसके बाद दोनों के बीच काफी समय तक एक-दूसरे को कानूनी नोटिस भेजे गए थे।

ऋतिक ने दर्ज करवाया था केस

ऋतिक ने 5 साल पहले सेक्शन 419 और आईटी एक्ट के सेक्शन 66 (सी) और 66 (डी) के तहत अज्ञात लोगों के ख़िलाफ़ मामला दर्ज कराया था। इसके बाद यह विवाद कई महीनों तक सुर्खियों में रहा था। दोनों ने एक-दूसरे को कई लीगल नोटिस भी भेजे थे। 

ऋतिक को बताया था एक्स ब्वॉयफ्रेंड 

ऋतिक और कंगना के बीच विवाद उस समय बढ़ गया था, जब कंगना ने ऋतिक को अपना एक्स ब्वॉयफ्रेंड तक बता दिया था। लेकिन ऋतिक ने कंगना के साथ किसी भी तरह के संबंध होने से इनकार किया था। इस केस की जांच पहले मुंबई पुलिस की साइबर सेल ही कर रही थी, लेकिन दिसंबर 2020 में इसे मुंबई क्राइम ब्रांच की क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट के पास ट्रांसफर कर दिया गया था।

वरिष्ठ वकील महेश जेठमलानी ने मुंबई पुलिस कमिश्नर को दिसंबर, 2020 में एक पत्र लिखा था कि इस केस में अभी तक कोई प्रगति नहीं हुई है। उसी के बाद मुंबई पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने यह केस साइबर सेल से क्राइम इंटेलिजेंस यूनिट को ट्रांसफर कर दिया था।  

कंगना-ठाकरे सरकार विवाद

पिछले दिनों देखने में आया था कि सुशांत सिंह राजपूत केस को लेकर कंगना रनौत ने महाराष्ट्र सरकार और मुंबई पुलिस पर जमकर हमला बोला था। बात यहां तक पहुंच गई थी कि कंगना रनौत ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को अमर्यादित भाषा में जवाब दिया था। कानून व्यवस्था को आधार बताकर कंगना ने महाराष्ट्र की तुलना पाकिस्तान से कर दी थी। 

कंगना पर दबाव बनाने की कोशिश

कंगना के इसी बयान के चलते उनके ऊपर देशद्रोह का मुकदमा भी दर्ज किया गया था।  इतना ही नहीं, कंगना के ऑफिस को बीएमसी द्वारा तोड़ने को भी इसी कड़ी में देखा गया था। पुलिस महकमे में दबी जुबान में यही चर्चा चल रही है कि कंगना और ऋतिक के इस केस को पुराने विवाद को देखकर ही क्राइम ब्रांच को सौंपा गया है ताकि कंगना पर मानसिक दबाव बनाया जा सके। हालांकि इस केस में कंगना रनौत का बयान पहले ही दर्ज हो चुका है।