बेंगलुरु में सीईओ और एमडी की हत्या Poaching को लेकर हुईः पुलिस

12:53 pm Jul 12, 2023 | सत्य ब्यूरो

बेंगलुरु के अमृतहल्ली में एक टेक कंपनी के प्रबंध निदेशक (एमडी) और मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) की मंगलवार को दिनदहाड़े हत्या कर दी गई। इंडिया टुडे ने पुलिस के हवाले से बताया कि एमडी और सीईओ को कथित तौर पर चाकू मारने वाला मुख्य आरोपी उनकी पिछली कंपनी में काम करता था। फणींद्र सुब्रमण्यम और वीनू कुमार क्रमशः एरोनिक्स इंटरनेट कंपनी के एमडी और सीईओ थे। यह फर्म इंटरनेट सेवाएं प्रदान करने का काम करती है। मुख्य आरोपी का नाम फेलिक्स बताया जा रहा है। पुलिस ने आज 12 जुलाई को तीन लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है।

बेंगलुरु के उद्योग जगत में पहली ऐसी घटना है। पुलिस को शुरुआती जांच से पता चला है कि संदिग्ध आरोपी भी वही काम करते थे, जो फणीद्र औऱ वीनू कुमार करते थे। दोनों पक्ष एक दूसरे की कंपनी के कर्मचारियों को तोड़ा (poaching) करते थे। फेलिक्स पहले इसी कंपनी में काम करता था। इस जघन्य हत्याकांड में पुलिस ने तीन आरोपियों की पहचान की है। 

बेंगलुरु पुलिस ने आज बुधवार 12 जुलाई को बताया कि हत्या के मामले में तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपियों की पहचान शबरीश, विनय रेड्डी और संतोष के रूप में हुई है।

आरोपी शाम करीब 4 बजे, संदिग्ध तलवार और चाकू लेकर एरोनिक्स कार्यालय में घुस गया। उसने फणींद्र सुब्रमण्यम और वीनू कुमार को चाकू मार दिया और भाग गया। घटना के बारे में डीसीपी नॉर्थ ईस्ट बेंगलुरु लक्ष्मी प्रसाद ने कहा कि आरोपी के साथ दो और लोग भी थे और तीनों भाग गए। उन्होंने कहा, "हमने एक आरोपी की पहचान कर ली है और उसके दो साथियों की तलाश कर रहे हैं।"

बेंगलुरु में इस तरह का यह पहला अपराध है और हत्या की वजह भी बहुत साफ नहीं है। हालांकि पुलिस इसे बिजनेस की प्रतिद्वंदिता से जोड़ कर देख रही है लेकिन यह साफ नहीं है कि फेलिक्स के साथ जो लोग कंपनी में घुसे थे, वो कौन थे। क्योंकि अकेले फेलिक्स ने ही इस कंपनी में काम किया था। पुलिस के फॉरेंसिक एक्सपर्ट ने मौके पर पहुंचकर आरोपियों के निशान वगैरह लिए हैं। पुलिस का कहना है कि अभी वो कुछ और जानकारी देने में असमर्थ है।