ज्यादा कोरोना प्रभावित राज्यों के सीएम के साथ बैठक करेंगे पीएम मोदी

08:53 pm Jan 09, 2022 | सत्य ब्यूरो

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि मिशन मोड में किशोरों के लिए वैक्सीन अभियान को और तेज किया जाए। पीएम ने निर्देश दिया कि जहां मामले गंभीर हैं, वहां गहन नियंत्रण और सक्रिय निगरानी जारी रहनी चाहिए और वर्तमान में ज्यादा मामलों को रिपोर्ट करने वाले राज्यों को आवश्यक तकनीकी सहायता प्रदान की जानी चाहिए।उन्होंने वर्तमान में कोविड मामलों का प्रबंधन करते हुए गैर-कोविड स्वास्थ्य सेवाओं की निरंतरता सुनिश्चित करने की आवश्यकता पर प्रकाश डाला।

देश में कोविड की स्थिति की समीक्षा के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज शाम शीर्ष अधिकारियों के साथ बैठक की। यह बैठक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए की। सरकार ने आग्रह किया है कि सभी राज्य सरकार स्थिति की गंभीरता को समझें और अपने राज्य में अस्पताल और ऑक्सीजन बेड का पर्याप्त इंतजाम रखें।

यह बैठक ऐसे समय हुई है जब रविवार को 24 घंटों में लगभग 1.6 लाख मामले रिपोर्ट किए गए। सात दिनों पहले यह आंकड़ा 27,553 था।

पीएम मोदी ने आखिरी बार 24 दिसंबर को एक कोविड बैठक की थी, जिसमें उन्होंने अधिकारियों से सतर्क और 'सावधान' का आग्रह किया था क्योंकि भारत संक्रमण की तीसरी लहर को रोकने के लिए संघर्ष कर रहा था।तब पीएम ने कहा था - "नए कोरोना वायरस के मद्देनजर, हमें 'सतर्क' और 'सावधान' होना चाहिए। महामारी के खिलाफ लड़ाई खत्म नहीं हुई है और कोविड सुरक्षित व्यवहार का निरंतर पालन करने की आवश्यकता आज भी सर्वोपरि है।" तब से, भारत के सक्रिय मामले लगभग छह लाख हो गए हैं। दिल्ली, मुंबई जैसे प्रमुख शहरों में मामले बढ़ रहे हैं।