श्रीलंकाः राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अब जा रहे हैं सिंगापुर, मिल सकती है शरण

02:17 am Jul 14, 2022 | सत्य ब्यूरो

श्रीलंका के फरार राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे अब सिंगापुर जा रहे हैं। वो सुबह मालदीव पहुंचे थे लेकिन वहां उन्हें शरण नहीं मिली तो उन्होंने सिंगापुर जाने का फैसला किया है। श्रीलंका के प्रमुख अखबार डेली मिरर ने अभी ये खबर दी है। गोटाबाया अभी भी मालदीव के एक फाइव स्टार रिजॉर्ट में ठहरे हुए हैं। वो शाम को सिंगापुर रवाना होंगे।

गोटाबाया राजपक्षे मंगलवार देर रात मुल्क छोड़कर भाग गए थे। वह परिवार के साथ मालदीव पहुंचे। लेकिन मालदीव ने राष्ट्रपति, उनके परिवार और स्टाफ को शरण देने से इनकार कर दिया है। बहरहाल, मालदीव के इनकार के बाद गोटाबाया सिंगापुर की ओर शाम तक उड़ जाएंगे। सोशल मीडिया पर श्रीलंकाई लोगों द्वारा किए जा रहे ट्वीट पर अगर यकीन किया जाए तो सिंगापुर राजपक्षे को शरण देने को तैयार हो गया है।

इससे पहले खबर आई थी कि राष्ट्रपति राजपक्षे मालदीव से दुबई जाएंगे लेकिन बाद में सिंगापुर जाने की पुष्टि हुई। उनके शाम तक सिंगापुर पहुंचने की उम्मीद जताई गई है। 

श्रीलंका में अब तक क्या हुआ

बहरहाल, श्रीलंका के हालात लगातार खराब हो रहे हैं। देश में इमरजेंसी घोषित कर दी गई है। प्रधानमंत्री रानिल विक्रमसिंघे को कार्यवाहक राष्ट्रपति नियुक्त किया गया है और उन्होंने गुस्साए प्रदर्शनकारियों के साथ पुलिस और सैन्य कर्मियों के बीच गतिरोध के बाद देश में आपातकाल की स्थिति घोषित कर दी है। श्रीलंका में हजारों लोग सड़कों पर उतर आए हैं, जिनमें से कई राजपक्षे परिवार और उनकी सरकार को देश में चल रहे आर्थिक संकट के लिए जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। रानिल विक्रमसिंघे ने सेना और पुलिस को अधिकार दे दिए हैं कि वो हालात को काबू करने के लिए सभी कदम उठाए।