'किसी सुपर पावर की जुर्रत नहीं कि वह विदेश नीति पर भारत को कुछ कहे'

10:36 am Apr 09, 2022 | सत्य ब्यूरो

पाकिस्तान के वज़ीर-ए-आज़म इमरान खान ने एक बार फिर भारत की तारीफ की है। अपने मुल्क में सियासी संकट का सामना कर रहे इमरान ने शुक्रवार रात को मुल्क को खिताब करते हुए कहा कि कोई भी सुपर पावर विदेश नीति पर भारत को कुछ नहीं कह सकता। उन्होंने यह भी कहा कि भारतीय एक खुद्दार कौम हैं। 

इमरान ने कहा कि दुनिया की ओर से रूस पर लगाए गए प्रतिबंधों के बाद भी भारत ने रूस से तेल खरीदने का एलान किया।

इमरान ने कहा कि यूरोपियन यूनियन के राजनयिक दबाव बना रहे थे कि पाकिस्तान को रूस के खिलाफ बोलना चाहिए लेकिन भारत से ऐसा कहने की उनकी हिम्मत नहीं हुई क्योंकि वह जानते हैं कि भारत एक संप्रभु मुल्क है। इमरान ने कहा कि किसी सुपर पावर की इतनी जुर्रत नहीं है कि वह हिंदुस्तान की विदेश नीति को लेकर इस तरह की बात करे। 

उन्होंने कहा कि हमारी विदेश नीति पूरी तरह आजाद होनी चाहिए। इमरान ने कहा कि वह किसी भी तरह की इंपोर्टेड हुकूमत को स्वीकार नहीं करेंगे। उन्होंने अवाम से इसके खिलाफ प्रदर्शन करने को भी कहा।

इमरान ने कहा कि वह सुप्रीम कोर्ट के फैसले से बेहद निराश हैं। सुप्रीम कोर्ट को यह देखना चाहिए था कि पाकिस्तान की हुकूमत को गिराने में विदेशी ताकतों का हाथ है। इमरान ने अमेरिका के एक राजनयिक पर उनकी हुकूमत को गिराने की साजिश में शामिल होने का आरोप लगाया था।

इमरान ने मीडिया पर भी हमला बोला और कहा कि वह उनकी हुकूमत के गिरने की खुशी मना रहा है।

इमरान ने कुछ दिन पहले भी भारत की विदेश नीति की तारीफ की थी और कहा था कि हिंदुस्तान की पॉलिसी अपने लोगों की बेहतरी के लिए है।