एलन मस्क ने कनाडा के पीएम ट्रूडो की तुलना हिटलर से की, डिलीट किया ट्वीट

10:00 am Feb 18, 2022 | सत्य ब्यूरो

टेस्ला कंपनी के सीईओ एलन मस्क ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो की तुलना जर्मनी के तानाशाह एडोल्फ हिटलर से कर दी। लेकिन जैसे ही इस पर विवाद शुरू हुआ तो उन्होंने अपने ट्वीट को डिलीट कर दिया।

एलन मस्क ने बुधवार को यह ट्वीट कनाडा में अनिवार्य वैक्सीन के नियम के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे ट्रक चालकों के समर्थन में किया। लेकिन गुरुवार को उन्होंने इसे डिलीट कर दिया। 

एलन मस्क ने जनवरी के अंत में भी कनाडा के ट्रक चालकों के समर्थन में ट्वीट किया था। बता दें कि कनाडा में ट्रक चालक जस्टिन ट्रूडो सरकार की स्वास्थ्य नीतियों जैसे- अनिवार्य वैक्सीन आदि का विरोध कर रहे हैं। 

एलन मस्क के ट्रूडो की तुलना एडोल्फ हिटलर से करने को लेकर ट्विटर पर भी माहौल गर्म रहा। एडोल्फ हिटलर को लाखों यहूदियों की हत्या का जिम्मेदार माना जाता है।

अमेरिका में यहूदी समुदाय की कमेटी ने ट्रूडो से इस ट्वीट को लेकर तुरंत माफी मांगने को कहा। कुछ लोगों ने कहा कि यह तुलना बेहद ही बेहूदा है और एक बड़ी कंपनी के सीईओ को इस तरह का ट्वीट नहीं करना चाहिए। 

कनाडा के एक मंत्री ने इस ट्वीट पर कहा कि यह हैरान करने वाला है। लेकिन कुछ लोगों ने उनके इस ट्वीट का समर्थन किया और कुछ ही देर में इसे हजारों लाइक और रीट्वीट भी मिले।