न्यूयॉर्क में दो सिखों पर हमला, एक संदिग्ध गिरफ्तार

11:21 am Apr 13, 2022 | सत्य ब्यूरो

न्यूयॉर्क में दो सिखों पर हमला हुआ है। यह हमला मंगलवार को हुआ है। भारत के दूतावास ने इस हमले की निंदा की है और कहा है कि वह मामले की जांच कर रही पुलिस के संपर्क में है। दूतावास ने कहा है कि इस मामले में एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है। कुछ दिन पहले कनाडा में गाजियाबाद के एक छात्र की हत्या कर दी गई थी। 

अमेरिका में सिख समुदाय के लोगों पर हमले की खबरें लगातार आती रही हैं और इसे लेकर सिख समुदाय लगातार आवाज भी उठाता रहा है। अमेरिका, कनाडा सहित कई देशों में बड़ी संख्या में सिख, पंजाबी समुदाय के लोग रहते हैं।

सिख समुदाय के लोगों पर हमला मॉर्निंग वॉक के दौरान हुआ। 10 दिन पहले सिख समुदाय के एक और शख्स पर इसी जगह हमला हुआ था। यह हमला रिचमंड हिल्स इलाके में हुआ। 

स्थानीय मीडिया की खबरों के मुताबिक, दो संदिग्ध लोगों ने सिख समुदाय के लोगों पर हमले के बाद उनकी पगड़ी उतार दी।

सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के पूर्व अध्यक्ष मनजिंदर सिंह सिरसा ने भी इस घटना का वीडियो शेयर किया है और इसकी निंदा की है।

इसी बीच न्यूयार्क के ब्रुकलिन सबवे पर हुई फायरिंग को लेकर पुलिस और जांच एजेंसियां हाई अलर्ट पर हैं। इस फायरिंग में 20 से ज्यादा लोग घायल हो गए हैं। 

न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल ने हमले की निंदा की है और कहा है कि इस मामले में इंसाफ़ सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा है कि किसी के पास हमले को लेकर कोई भी जानकारी हो तो तुरंत न्यूयॉर्क पुलिस को दे।