संदेशखाली में जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगाः पीएम मोदी

08:46 pm Mar 06, 2024 | सत्य ब्यूरो

पीएम मोदी ने बुधवार को पश्चिम बंगाल में कहा है कि, गरीब, दलित, आदिवासी परिवारों की बहन-बेटियों के साथ टीएमसी के नेता जगह-जगह अत्याचार कर रहे हैं। लेकिन टीएमसी सरकार को अपने अत्याचारी नेता पर भरोसा है, बांग्ला बहन-बेटियों पर भरोसा नहीं है। इस व्यवहार से बंगाल की महिलाएं, देश की महिलाएं आक्रोश में हैं। 

पीएम मोदी बुधवार को पश्चिम बंगाल के नार्थ 24 परगना जिले के बारासात में भाजपा की नारी शक्ति अभिनंदन रैली को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने पश्चिम बंगाल की टीएमसी सरकार पर जमकर हमला बोला है।  

इस रैली में संदेशखाली की महिलाएं भी शामिल हुई। 38 मिनट के भाषण में पीएम ने यहां संदेशखाली की महिलाओं का मुद्दा उठाया। उन्होंने केंद्र सरकार की योजनाओं के बारे में भी बताया। इसके साथ ही खुद के संघर्षों और परिवारवाद को लेकर भी बातें कही। 

पीएम मोदी ने कहा कि,  बंगाल की ये भूमि नारीशक्ति की बहुत बड़ी प्रेरणा केंद्र रही है, यहां से नारीशक्ति ने देश को दिशा दी है। इस धरती ने अनेक शक्ति स्वरूपा इस देश को दी है। 

लेकिन इसी धरती पर टीएमसी के राज में नारीशक्ति पर अत्याचार का घोर पाप हुआ है। संदेशखाली जो कुछ भी हुआ, उससे किसी का भी सिर शर्म से झुक जाएगा। लेकिन यहां की टीएमसी  सरकार को, आपके दुख से कोई फर्क नहीं पड़ता।

टीएमसी सरकार अपराधी को बचाने पर तुली हुई है। उनके कृत्य की पहले हाईकोर्ट और फिर सुप्रीम कोर्ट ने भी निंदा की है। उन्होंने कहा कि, नारीशक्ति के आक्रोश का ये ज्वार संदेशखाली तक ही सीमित नहीं रहने वाला।

पीएम मोदी ने कहा कि, टीएमसी के नेता गरीब, दलित और आदिवासी समूह की महिलाओं पर अत्याचार कर रहे हैं. टीएमसी सरकार को बंगाल की महिलाओं से ज्यादा अपने नेताओं पर भरोसा है। तुष्टिकरण और घोटालाबाजों के दबाव में काम करने वाली टीएमसी सरकार कभी भी बहन बेटियों को सुरक्षा नहीं दे सकती। 

पीएम मोदी ने कहा कि पश्चिम बंगाल में केंद्र सरकार की कल्याणकारी योजनाओं को ममता सरकार लागू नहीं होने देते है। बंगाल सरकार महिला सुरक्षा, बेटी बचाओ-बेटी बढ़ाओ और उज्ज्वला जैसी कल्याणकारी योजना लागू नहीं कर रही।  

वहीं, भाजपा सरकार ने बलात्कार जैसे जघन्य अपराध के लिए फांसी की सजा देने का फैसला किया है।महिलाओं की शिकायतों के आसान पंजीकरण के लिए हमने 'महिला हेल्पलाइन' की व्यवस्था की है, लेकिन टीएमसी सरकार इसे बंगाल में संचालित नहीं होने दे रही है।

ऐसी महिला विरोधी टीएमसी सरकार महिलाओं का कभी भला नहीं कर सकती भारत की नारीशक्ति विकसित भारत की एक सशक्त स्तंभ है। भारत की नारीशक्ति की आर्थिक शक्ति बढ़े, इसके लिए बीते 10 वर्षों में भाजपा सरकार ने लगातार काम किया है।

140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है

इस रैली में पीएम मोदी ने कहा कि, मैंने कम उम्र में ही अपना घर छोड़ दिया था. मैं तपस्वी की भाँति विचरण करता था। मेरे पास पैसे नहीं थे, फिर भी कोई दिन ऐसा नहीं जाता था जब मैं खाली पेट सोता था।

उस दौरान गरीबों ने मेरी बहुत चिंता की, मैं इस देश के प्रत्येक नागरिक के साथ एक पारिवारिक रिश्ता महसूस करता हूं। मेरी सेवा आपको समर्पित है। 

उन्होंने कहा कि, मोदी के शरीर का कण-कण और जीवन का क्षण-क्षण इसी परिवार के लिए समर्पित है। जब मोदी को कोई कष्ट होता है - तो यही माताएं-बहनें-बेटियां कवच बनकर खड़ी हो जाती हैं।

आज देश का हर गरीब, हर किसान, हर नौजवान, हर बहन-बेटी कह रही है… मैं हूं मोदी का परिवार!भारत की नारी शक्ति मोदी की रक्षा के लिए ढाल बनी। वे मेरा समर्थन करते हैं और मुझ पर भरोसा करते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं बहुत छोटी आयु में घर छोड़कर, एक झोला लेकर चल पड़ा था। देश के कोने-कोने में भटक रहा था, कुछ खोज रहा था। मेरी जेब में कभी एक पैसा नहीं रहता था। लेकिन देशवासियों को जानकर गर्व होगा कि मेरा देश, मेरे देश की माताएं बहनें और मेरे देश का हर परिवार कैसा है!

जेब में एक पैसा नहीं होता था और न ही मैं भाषा जानता था, लेकिन कोई न कोई परिवार, कोई न कोई बहन मुझसे पूछ लेते थे कि भाई कुछ खाना खाएं हो या नहीं।

आज मैं देशवासियों को बता रहा हूं कि वर्षों तक मैं बिना एक पैसे के कंधे पर झोला लेकर घूमता रहा, लेकिन मैं एक दिन भी भूखा नहीं रहा। इसीलिए मैं कहता हूं कि ये 140 करोड़ देशवासी ही मेरा परिवार है।

संदेशखाली की पीड़िताओं से मिले पीएम 

बारासात पहुंचे पीएम मोदी ने संदेशखाली की पीड़ित महिलाओं से मुलाकात की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीएम मोदी ने संदेशखाली की 5 महिलाओं से मुलाकात की है। इन महिलाओं ने प्रधानमंत्री को अपनी आपबीती सुनाई है। 

उन्होंने पीएम मोदी से कहा है कि शेख शाहजहां के लोग अभी भी उन्हें डरा धमका रहे हैं। स्थानीय भाजपा नेताओं ने बताया है कि महिलाओं की बातें सुनकर पीएम भावुक हो गए और उन्होंने कहा है कि चिंता न करें, हम आपका ध्यान रखेंगे। पीएम ने महिलाओं से कहा कि वह उनके साथ हैं और उनके साथ किसी तरह का अन्याय नहीं होने दिया जायेगा।