बंगाल में क़ानून व्यवस्था की स्थिति बेहद ख़राब: राज्यपाल 

12:52 pm Dec 11, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के काफ़िले पर गुरूवार को हुए हमले के बाद बंगाल में सियासी माहौल गर्म है। बीजेपी ने हमले के बाद से ही सारे नेताओं की फौज़ को ममता सरकार पर हमला करने के लिए उतार दिया है। दूसरी ओर टीएमसी ने कहा है कि यह बीजेपी का षड्यंत्र भी हो सकता है और राज्य की पुलिस इस मामले की जांच कर रही है। 

नड्डा के काफ़िले पर हमले के बाद शुक्रवार को राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने प्रेस कॉन्फ्रेन्स कर अपनी बात रखी। धनखड़ ने कहा कि यह उनका दायित्व है कि वे संवैधानिक मूल्यों की रक्षा करें। राज्यपाल ने कहा कि ममता बनर्जी भी संवैधानिक बाध्यता के अधीन हैं और उन्हें संविधान के रास्ते पर चलना ही होगा। 

धनखड़ ने कहा कि राज्य में क़ानून व्यवस्था की स्थिति बेहद ख़राब हो चुकी है और वे कई बार मुख्यमंत्री, प्रशासन और पुलिस के सामने इसे लेकर चिंता व्यक्त कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि कल जो कुछ हुआ, वो बेहद दुर्भाग्यपूर्ण था और इसने दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र को शर्मसार किया है। 

राज्यपाल ने कहा, ‘लोकतंत्र में सभी को अपनी बात रखने का पूरा अधिकार है। कल जब पूरी दुनिया मानवाधिकार दिवस मना रही थी तब बंगाल में यह घटना हुई। मैंने मुख्यमंत्री के बयान का गंभीर संज्ञान लिया है। कोई जिम्मेदार मुख्यमंत्री ऐसा बयान कैसे दे सकता है।’ उन्होंने कहा कि ममता को अपना यह बयान वापस लेना चाहिए और उन्हें उम्मीद है कि वह ऐसा करेंगी।