क्या लाशों को लेकर जुलूस निकालना चाहती थीं ममता? 

02:02 pm Apr 17, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

ऐसे समय जब पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में वोटों के ध्रुवीकरण की कोशिशें सभी पक्ष कर रहे हैं, बीजेपी ने ममता बनर्जी का एक कथित टेप सार्वजनिक कर दिया है और उन पर लाशों की राजनीति करने का आरोप लगाया है। 

तृणमूल कांग्रेस ने पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री तक के फोन टेप हो रहे हैं जो नियम-क़ानून का खुल्लमखुल्ला उल्लंघन है। बीजेपी ने यह मुद्दा चुनाव आयोग के पास ले जाने का फ़ैसला भी किया है। 

क्या है मामला?

बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय ने ट्वीट कर कहा है कि ममता बनर्जी शीतलकुची में लाशों को लेकर जुलूस निकालना चाहती थीं। इसके साथ ही टेलीफ़ोन पर दो लोगों के बीच हुई एक बातचीत को भी अटैच किया गया है।

क्या है टेप में?

इस टेप में एक महिला किसी पुरुष से यह कहती सुनी जा रही है कि 'लाशों को रख दो, परिजनों से कह दो कि वे अभी लाश न ले जाएं।'

वह महिला यह भी कहती है कि 'अभी दिमाग ठंढा रख कर मतदान करवाओ, उसके बाद यह मुद्दा उठाया जाएगा।'

फिर वह महिला कहती है कि' किसी वकील से सलाह मशविरा कर सीआरपीएफ़ के लोगों के ख़िलाफ़ एफआईआर दर्ज कराओ।' 

बीजेपी का दावा है कि वह महिला कोई और नहीं ममता बनर्जी हैं।

इसके साथ ही बीजेपी ने तृणमूल कांग्रेस पर लाशों की राजनीति करने का आरोप लगाया है।

शीतलकुची पर सियासत!

बता दें कि चौथे चरण के मतदान के दौरान पश्चिम बंगाल के कूचबिहार ज़िले के शीतलकुची में सीआईएसएफ़ की गोलीबारी में चार लोग मारे गए थे। वे चारों मुसलमान थे। 

सरकार का कहना है कि उत्तेजित भीड़ ने जवानों पर हमला कर दिया और उनसे हथियार छीनने की कोशिश की, आत्मरक्षा में गोलबारी की गई। ममता बनर्जी का कहना है कि मतदान करने के लिए लाइन में खड़े निहत्थे लोगों पर गोलीबारी की गई ताकि वे डर कर भाग जाएं और मतदान न करें। 

तृणमूल कांग्रेस ने बीजेपी पर ज़ोरदार पलटवार करते हुए कहा है कि मुख्यमंत्री तक की टेलीफ़ोन बातचीत को सुना जा रहा है और टेप किया जा रहा है। उसने कहा है कि संसद में सरकार ने कहा है कि किसी मुख्यमंत्रा का फोन टेप नहीं किया जा रहा है, साफ है कि सरकार झूठ बोल रही है संसद व देश को गुमराह कर रही है। 

बीजेपी का आरोप है कि ममता बनर्जी लोगों को उकसाने की कोशिश कर रही है। उसके नेता इसकी शिकायत लेकर शनिवार को चुनाव आयोग के अधिकारियों से मिलेंगे।