उत्तराखंडः बस खाई में गिरी, 33 लोगों की मौत

08:18 am Oct 05, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में मंगलवार रात सड़क हादसे में 33 लोगों की मौत हो गई। 50 से ज्यादा लोगों को लेकर शादी की पार्टी में जा रही बस खाई में गिरने से यह हादसा हुआ। सिमडी गांव के पास घटनास्थल पर रात भर चले अभियान के बाद काफी लोगों को बचा लिया गया। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने खुद राहत और बचाव कार्य संभाला।

हालांकि राज्य के पुलिस प्रमुख अशोक कुमार ने न्यूज एजेंसी एएनआई को बताया कि धूमकोट के बिरोखल इलाके में बीती रात हुई पौड़ी गढ़वाल बस दुर्घटना में 25 लोग मृत पाए गए। पुलिस और एसडीआरएफ ने रात भर में 21 लोगों को बचाया, घायलों को नजदीकी अस्पतालों में भर्ती कराया गया है। घटनास्थल पर लोगों ने मरने वालों की तादाद 33 बताई है।

राज्य के पुलिस प्रमुख ने रात भर के ऑपरेशन के दृश्य ट्वीट किए हैं, जिसमें बचाव दल घायल यात्रियों को सुरक्षित स्थान पर ले जाते हुए देखे जा सकते हैं। मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने हादसे में हुई मौतों पर शोक जताया और कहा कि राज्य सरकार उनके परिवारों के साथ खड़ी है। धामी ने राहत और बचाव कार्य की खुद भी निगरानी की।

इससे पहले, हरिद्वार के पुलिस प्रमुख स्वतंत्र कुमार सिंह ने कहा था कि शादी की पार्टी जिले के लालढांग से निकली थी, और बाद में उन्हें सूचना मिली कि बस का एक्सीडेंट हो गया है।