'आप' का वादा : यूपी में हर परिवार को 300 यूनिट बिजली मुफ़्त

06:48 pm Sep 16, 2021 | सत्य ब्यूरो

दिल्ली में मुफ़्त बिजली देने की योजना का सियासी फ़ायदा मिलने के बाद आम आदमी पार्टी इसे दूसरे राज्यों में भी आजमा रही है। पहले पंजाब और अब उत्तर प्रदेश में पार्टी ने आश्वासन दिया है कि यदि उसकी सरकार बनी तो हर परिवार को 300 यूनिट तक मुफ़्त बिजली दी जाएगी। 

दिल्ली के उप मुख्यमंत्री और आम आदमी पार्टी के नेता मनीष सिसोदिया ने गुरुवार को लखनऊ में कहा कि उत्तर प्रदेश में आम आदमी पार्टी की सरकार बनने के 24 घंटे के अंदर हर आदमी को घरेलू उपयोग के लिए 300 यूनिट तक बिजली मुफ़्त मिलेगी।

यूपी चुनाव

बता दें कि आम आदमी पार्टी पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव लड़ेगी। इसने इसके लिए 100 विधानसभा सीटों के लिए संभावित प्रत्याशियों के नाम तय कर लिए हैं। 

पार्टी के नेता और सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में इनके नामों का एलान किया है। पहली लिस्ट में पिछड़े वर्ग के 35 प्रतिशत लोगों को जगह दी गई है।

तिरंगा रैली

इसके पहले मंगलवार को आम आदमी पार्टी ने अयोध्या-फ़ैज़ाबाद में तिरंगा रैली निकाली थी और ठीक उस जगह तक गए जहाँ प्रस्तावित राम मंदिर बन रहा है।

इतना ही नहीं, पार्टी के नेताओं ने अयोध्या राम जन्मभूमि मंदिर जाकर वहाँ के पुजारियों से मुलाक़ात की थी और उनका आशीर्वाद लिया था।

तिरंगा रैली की अगुआई दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया और सांसद संजय सिंह ने की थी। इस रैली में भारी भीड़ उमड़ी।

बता दें कि 'आप' ने 2014 का लोकसभा चुनाव लड़ा था, लेकिन उसे बड़ा नुक़सान हुआ था।

अरविंद केजरीवाल ने वाराणसी से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ चुनाव लड़ा था, लेकिन हार गए थे। इसी तरह कुमार विश्वास को राहुल गांधी ने अमेठी में हराया था।