जेडीयू भी करेगी राज ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध 

02:10 pm May 17, 2022 | सत्य ब्यूरो

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के प्रमुख राज ठाकरे के अयोध्या दौरे का विरोध करने वाले बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह के समर्थन में बीजेपी की सहयोगी जेडीयू भी आ गई है। जेडीयू के सांसद और प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा है कि अगर राज ठाकरे उत्तर भारतीयों को लेकर दिए गए अपने बयानों और कृत्यों के लिए माफी मांगते हैं तो अयोध्या जा सकते हैं। त्यागी ने कहा कि बिना माफी मांगे अगर वह अयोध्या आएंगे तो उनका पुरजोर विरोध किया जाएगा।

बता दें कि राज ठाकरे 5 जून को अयोध्या आने वाले हैं और मुंबई में कई जगहों पर ‘चलो अयोध्या’ लिखे पोस्टर लगाए गए हैं। इन पोस्टर्स में बड़े अक्षरों में जय श्री राम भी लिखा गया है। 

बीजेपी सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने इन दिनों राज ठाकरे के खिलाफ मोर्चा खोला हुआ है। बृजभूषण शरण सिंह ने कहा है कि राज ठाकरे ने उत्तर भारतीयों पर इतने जुल्म किए हैं जितने रावण ने भी नहीं किए।

केसी त्यागी ने एबीपी न्यूज़ से बातचीत में कहा कि ब्रज भूषण शरण सिंह सही रास्ते पर हैं और राज ठाकरे ने पिछले 20-25 सालों में उत्तर भारतीयों का जमकर अपमान किया है। त्यागी ने कहा कि अभी भी उत्तर भारतीयों का अपमान मनसे के कार्यकर्ताओं की ओर से किया जाता है।

जेडीयू नेता ने कहा कि राम भक्त के रूप में अयोध्या जाने के लिए राज ठाकरे का स्वागत है लेकिन अगर उन्होंने माफी नहीं मांगी तो वह उन्हें अयोध्या में प्रवेश नहीं करने देंगे। त्यागी ने कहा कि उनकी बृजभूषण शरण सिंह से लंबी बातचीत हुई है और सभी उत्तर भारतीयों को 5 जून को लखनऊ एयरपोर्ट पर आना चाहिए जिससे राज ठाकरे का जोरदार विरोध किया जा सके।

बता दें कि कुछ साल पहले मनसे के कार्यकर्ताओं ने मुंबई में जाकर नौकरी व रोजगार करने वाले उत्तर भारतीयों पर हमले किए थे। तब इस हमले को लेकर खासा हंगामा हुआ था। 

अयोध्या के संत परमहंस दास ने भी कहा है कि राज ठाकरे को उत्तर भारतीयों से माफी मांगनी चाहिए और अगर वह नहीं मांगते हैं तो उन्हें अयोध्या में नहीं घुसने दिया जाएगा।

यह साफ दिखाई दे रहा है कि मनसे प्रमुख राज ठाकरे अब बुरी तरह घिरते जा रहे हैं और देखना होगा कि क्या ऐसे हालात में भी वह अयोध्या का दौरा करते हैं या नहीं। 

निश्चित रूप से इससे अयोध्या और लखनऊ एयरपोर्ट पर कानून व्यवस्था की स्थिति बिगड़ सकती है और देखना होगा कि योगी आदित्यनाथ सरकार हिंदुत्व के नए पोस्टर ब्वॉय राज ठाकरे के विरोध पर अपने ही सांसद और सहयोगी पार्टी जेडीयू के कार्यकर्ताओं-नेताओं के खिलाफ क्या कार्रवाई करती है।