बांदा: पुलिस टीम पर दबंगों ने किया जानलेवा हमला, जमकर पीटा

02:21 pm May 14, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के बांदा जिले में पुलिस की टीम पर हमला कर दिया गया। पुलिस की एक टीम थाना बबेरू क्षेत्र के अंतर्गत पड़री गांव में नोटिस तामील कराने गई थी तभी पुलिस टीम पर यह हमला हो गया। इस मामले में 14 आरोपियों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है।

खबरों के मुताबिक, गांव में पुलिसकर्मियों को दौड़ा-दौड़ा कर पीटा गया और उन्होंने किसी तरह वहां से भाग कर अपनी जान बचाई। दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हुए हैं। 

घटना के बाद कई थानों की फोर्स गांव में पहुंची और हमलावरों की तलाश की।

पड़री गांव में 5 लोगों के खिलाफ बलवे सहित गंभीर धाराओं में केस दर्ज हुआ था, जिसका नोटिस तामील कराने 4 पुलिसकर्मी गांव में पहुंचे थे। इसी दौरान घात लगाकर बैठे हमलावरों ने ईंट पत्थर, लाठी-डंडों से पुलिसकर्मियों पर हमला कर दिया। सिपाही जान बचाकर वहां से भागे और ग्राम प्रधान के घर पहुंचे तभी उनकी जान बच सकी।

बिकरू गांव की घटना

बता दें कि बीते साल कानपुर के बिकरू गांव में कुछ ऐसी ही घटना हुई थी जब कुख्यात बदमाश विकास दुबे के घर दबिश देने पहुंची पुलिस टीम पर विकास दुबे और उसके साथियों ने फायरिंग कर दी थी। इस घटना में कई पुलिसकर्मी शहीद हो गए थे। बाद में विकास दुबे की पुलिस एनकाउंटर में मौत हो गई थी। 

कुछ दिन पहले नोएडा में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने थाने में दबंगई की थी और पुलिसकर्मियों से हाथापाई की थी।

उत्तर प्रदेश की पुलिस इन दिनों अपराधियों के खिलाफ बुलडोजर के द्वारा कार्रवाई करने को लेकर चर्चा में है। लेकिन ऐसे में अगर पुलिस टीम पर ही अपराधी हमला कर दें तो समझा जा सकता है कि बदमाशों में पुलिस का खौफ नहीं है।