किसान महापंचायत के मौके पर छावनी में तब्दील मुज़फ़्फ़रनगर

01:06 pm Sep 05, 2021 | सत्य ब्यूरो

जहाँ एक ओर कृषि क़ानूनों के ख़िलाफ़ चल रहे आन्दोलन के तहत उत्तर प्रदेश के मुज़फ़्फ़रनगर में बुलाई गई किसान महापंचायत में लाखों की भीड़ जुटी हुई है, वहीं पुलिस व प्रशासन ने भी चाक चौबंद व्यवस्था कर रखी है। किसी तरह की गड़बड़ी से निपटने का पूरा इंतजाम किया हुआ है। 

प्रशासन ने मुज़फ़्फ़रनगर किसान पंचायत को देखते हुए प्रांतीय सशस्त्र काँस्टेबुलरी (पीएसी) की छह कंपनियां और रैपिड एक्शन फोर्स (आरएएफ) की दो कंपनियाँ तैनात की कर दी हैं।

चाक चौबंद व्यवस्था

सहारनपुर रेंज के पुलिस उपमहानिरीक्षक (डीआईजी) प्रीतिंदर सिंह ने शनिवार को 'हिन्दुस्तान' से कहा कि कार्यक्रम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी।

एडीजी राजीव सभरवाल और आईजी प्रवीण कुमार पूरी व्यवस्था की निगरानी कर रहे हैं।

सहारनपुर, शामली और बागपत में वरिष्ठ अफ़सर तैनात किए गए हैं। आकाश कुल्हरी, अनुराग वत्स, कुंवर अनुपम, नरेन्द्र कुमार सिंह, सिद्धार्थ शंकर मीणा जैसे अफ़सरों को खास तौर से इस मौके पर तैनात किया गया है।  

दूसरे ज़िलों के बल तैनात

मुजफ्फरनगर में कोई अप्रिय घटना ना हो, इसके लिए कई जिलों की पुलिस बुलाई गई है।  

पांच वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी), सात अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) और 40 पुलिस निरीक्षक सुरक्षा ड्यूटी पर तैनात रहेंगे।

हापुड़ के ज़िला मजिस्ट्रेट ने तीन मजिस्ट्रेट तैनात कर रखे हैं। पूरे ज़िले को तीन सेक्टरों में  बाँटा गया है। ज़िला मजिस्ट्रेट ने रविवार को शराब की सभी दुकानों को बंद रखने आदेश दे दिया है। 

मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत को लेकर पुलिस ने सुरक्षा घेरा तैयार कर लिया है।

बुलंदशहर, अलीगढ़, अमरोहा,आदि पड़ोसी जनपद के किसानों के से बढ़ने वाले ट्रैफिक को देखते हुए हापुड़ को तीन जोन,दो सुपर जोन और नौ सेक्टर बनाए गए हैं।