ख़बरदार! बीजेपी नेताओं को झंडे लगाने से रोका तो

02:44 pm Feb 25, 2019 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

पुलवामा शहीदों की शहादत के बीच बीजेपी के कार्यकर्ताओं को उनकी पार्टी का झंडा लगाने से रोकने वाले उदय त्यागी को पुलिस ने गिरफ़्तार कर लिया है। उदय ने शनिवार को बिजनौर के चाँदपुर की श्री राम कालोनी में बीजेपी के अभियान ‘मेरा परिवार, बीजेपी परिवार’ के तहत झंडा लगा रहे बीजेपी के कार्यकर्ताओं को रोका था। 

बुरे फंसे : जिम कार्बेट में मोदी : डैमेज कंट्रोल, जो हो न सका

उदय त्यागी कांग्रेस पार्टी के छात्र संगठन एनएसयूआई की बिजनौर इकाई के जिलाध्यक्ष हैं। उदय त्यागी का बीजेपी के नेता को झंडे लगाने से रोकने का वीडियो सोशल मीडिया में ख़ासा वायरल हो गया है। कई वरिष्ठ पत्रकारों, आम जनता और नेताओं ने त्यागी का साथ देते हुए कहा कि उसने जो कहा और जो किया, दोनों सही था। लेकिन शायद उत्तर प्रदेश की योगी सरकार को यह रास नहीं आया कि कैसे कोई शख़्स उनकी पार्टी के झंडे को लगने से रोक सकता है। 

राहुल गाँधी के साथ उदय त्यागी।

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद संजय सिंह ने उदय के समर्थन में लिखा कि क्या बीजेपी के शासन में शहीदों की बात उठाने पर भी लोगों को जेल भेज दिया जाएगा। 

चर्चित शायर इमरान प्रतापगढ़ी ने भी उदय का समर्थन करते हुए लिखा कि शाबास त्यागी जी के बेटे, आप जैसे लोग ही लोकतंत्र के असली रखवाले हैं। 

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने ट्वीट कर कहा कि एनएसयूआई के जिलाध्यक्ष व कार्यकर्ताओं के साथ मारपीट कर उन पर झूठे मुकदमे दर्ज करवा कर जेल भेजने की वह कड़ी निंदा करते हैं। 

आदेश रावल नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि त्यागी जी के लड़के को जेल से बाहर निकालो। 

वीडियो वायरल होने के बाद बीजेपी के स्थानीय नेताओं ने उदय के ख़िलाफ़ पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। इसे सत्ता की हनक ही कहा जाएगा कि योगी सरकार की पुलिस ने उदय की बात को समझे बिना आनन-फानन में उसे गिरफ़्तार कर लिया। 

बड़ा सवाल : मोदी जी, पीएम बनने के बाद भी आप क्यों नहीं रोक पाए आतंकी हमले

वायरल वीडियो में झंडा लगाने वाले बीजेपी कार्यकर्ता से उदय त्यागी कहते हैं, हमारे सैनिक सरहद पर शहीद हो रहे हैं और तुम्हें अपनी पार्टी के प्रचार की पड़ी है। त्यागी ने बीजेपी के नेता को साफ़ कहा कि शहादत के समय में झंडे बिल्कुल लगने नहीं दिए जाएँगे। वीडियो में उदय त्यागी हाथ जोड़कर झंडे हटाने की विनती करता है लेकिन बीजेपी नेता उसकी बात नहीं मानते। वरिष्ठ पत्रकार विनोद कापड़ी ने भी इस वीडियो को ट्वीट किया है। 

थोड़ी देर में ही बीजेपी के कई और नेता वहाँ आ गए और त्यागी की बात को समझने के बजाय उससे भिड़ गए। बीजेपी नेताओं ने उसे खुलकर धमकाया कि वह वहाँ से चले जाए, वरना सही नहीं होगा।

मामले में बीजेपी नेता नीरज शर्मा ने कहा, ‘हम शनिवार को चाँदपुर में अपनी पार्टी के झंडे लगा रहे थे, तभी एक आदमी ने हमें ऐसा करने से रोक दिया। उसने हमारे साथ बदतमीजी की और हमारी पार्टी के झंडों को फाड़ दिया। इसके बाद हमने पुलिस में शिकायत दी।’ 

मामले में चाँदपुर के एसएचओ सतेंद्र कुमार ने कहा कि पुलिस ने बदतमीजी करने और क़ानून व्यवस्था को बिगाड़ने के आरोप में उदय त्यागी को गिरफ़्तार कर लिया है। त्यागी के ख़िलाफ़ आईपीसी की धारा 427 और 352 के तहत मुक़दमा दर्ज कर लिया गया है।