मुसलिम फकीरों को आतंकवादी कहा, जय श्री राम बुलवाया, केस दर्ज

07:49 am Jun 09, 2022 | सत्य ब्यूरो

उत्तर प्रदेश के गोंडा जिले का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। इस वीडियो में एक गांव में भीख मांग रहे मुसलिम फकीरों से जय श्रीराम बुलवाया गया और उन्हें आतंकवादी कहा गया। जब ये मुसलिम फकीर गांव में घूम रहे थे तो उनसे उनका आधार कार्ड दिखाने के लिए भी कहा गया।

यह घटना थाना खरगूपुर क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम सभा खरगूपुर डिंगुर में हुई है।

गांव का एक शख्स मुसलिम फकीरों से कहता है कि तुम लोग आतंकवादी हो, वह उनसे उनका नाम पूछता है और कहता है कि अपना आधार कार्ड दिखाओ। इसके बाद उनसे उठक-बैठक करने और जय श्री राम का नारा लगाने के लिए कहा जाता है।

तीनों मुसलिम फकीर जय श्री राम का नारा लगाने को मजबूर हो जाते हैं। इन्हें धमकाने वाला ग्रामीण कहता है कि अगली बार बिना आधार कार्ड के गांव में मत घुसना। वह हाथ में मोटा डंडा लेकर इन्हें धमकाता है। 

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद कई लोगों ने गोंडा पुलिस को ट्वीट कर इस मामले में कार्रवाई करने की मांग की। इसके बाद क्षेत्राधिकारी सदर ने कहा कि मुसलिम फकीरों के साथ अभद्रता करने के मामले में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और एक शख्स को गिरफ्तार भी किया गया है। 

क्षेत्राधिकारी सदर ने कहा कि इस बात की भी जांच की जा रही है कि ये मुसलिम फकीर कौन थे और गांव में क्यों गए थे।

तनावपूर्ण है माहौल 

बता दें कि कानपुर में दो संप्रदायों के आमने-सामने आने और पैगंबर मोहम्मद साहब पर बीजेपी नेताओं के द्वारा विवादित टिप्पणियां करने को लेकर देश भर और उत्तर प्रदेश का माहौल पहले से ही तनावपूर्ण है। 

हिंदू और मुसलिम समुदाय के लोग बीते दिनों उत्तर प्रदेश के आगरा में छोटी सी बात पर ही आमने-सामने आ गए थे।

ऐसे में इस तरह का कोई भी वाकया इस तनावपूर्ण माहौल को और खराब करने का ही काम करेगा। इसलिए पुलिस और प्रशासन को ऐसे सभी मामलों में सख़्त कार्रवाई करनी चाहिए।