यूपी: बीजेपी सांसद कौशल की बहू ने की ख़ुदकुशी की कोशिश

03:56 pm Mar 15, 2021 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

उत्तर प्रदेश की मोहन लाल गंज सीट से बीजेपी के सांसद कौशल किशोर के परिवार में चल रहा विवाद बढ़ता जा रहा है। सांसद की बहू अंकिता ने रविवार रात को ख़ुदकुशी की कोशिश की और दो वीडियो भी जारी किए हैं। अंकिता को लखनऊ के सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया है और उसकी हालत स्थिर है। अंकिता ने सांसद के घर के बाहर ख़ुदकुशी करने की कोशिश की। 

यह मामला तब चर्चा में आया था जब सांसद के बेटे आयुष पर गोली लगने की ख़बर आई थी और कहा गया था कि आयुष ने ख़ुद पर गोली चलवाई है। लेकिन आयुष ने इससे इनकार किया था। 

जारी किए गए एक वीडियो में अंकिता रोते हुए कहती है, “मैं जा रही हूं, पर तुम याद रखोगे। मैं तुम्हारे साथ खड़ी रही। तुम कहते थे तुम्हारे घरवाले तुम्हें प्यार नहीं करते। मेरे मरने की वजह तुम हो आयुष, तुम्हारे घर वाले हैं। मैं कितना लड़ूं तुमसे क्योंकि तुम्हारे पापा सांसद हैं और मां विधायक हैं। मैं तुम्हें किसी को हाथ तक नहीं लगाने देती थी। तुम लोगों ने मेरी जिंदगी ख़राब की।” 

अंकिता कहती है कि आयुष अगर तुम्हारे घरवालों ने यही करना था तो फिर शादी के लिए हां क्यों की थी। अंकिता ने पहले कहा था कि आयुष उससे मारपीट करता था और टॉर्चर करता था। 

आयुष किशोर।

इससे पहले सांसद के बेटे आयुष का वीडियो सामने आया था। वीडियो में आयुष ने कहा था कि उसने अपने मां-बाप से लड़कर अंकिता से शादी की थी। आयुष ने कहा था कि उसे हनी ट्रैप में फंसाया गया है और अंकिता ने कई और लोगों को भी फंसाया है। 

आयुष के बड़े भाई विकास किशोर ने कहा है कि अंकिता आयुष को प्रताड़ित कर रही थी और उसकी हत्या करने की योजना भी बनाई थी। लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद वह उल्टा ही उन्हें फंसा रही है। 

हमारी बहू नहीं: कौशल किशोर 

इस मामले में सांसद कौशल किशोर ने ‘आज तक’ से कहा कि अंकिता उनकी बहू नहीं है क्योंकि आयुष और अंकिता की शादी उन लोगों ने नहीं की बल्कि उन लोगों ने अपनी मर्जी से शायद की है। उन्होंने कहा कि अंकिता कुछ लोगों के इशारे पर उनकी और उनकी पत्नी की छवि को धूमिल कर रही है। सांसद ने कहा कि उन्होंने आयुष को बेदख़ल कर दिया है और उनका इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। 

आयुष और अंकिता के बयानों के बाद यह मामला उलझता चला जा रहा है और अब देखना होगा कि क्या दोनों के बीच कोई सुलह हो पाती है या नहीं।