अमेठी: मोबाइल चोरी के आरोप में दलित बच्ची को बुरी तरह पीटा 

03:17 pm Dec 29, 2021 | सत्य ब्यूरो

अमेठी से एक वीडियो सामने आया है जिसमें एक दलित नाबालिग बच्ची की पिटाई की जा रही है। यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है और कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी इसे ट्वीट किया है। 

 

वीडियो में दिख रहा है कि बच्ची को नीचे फर्श पर गिराकर डंडे से उसकी पिटाई की जा रही है और उसके बाल भी खींचे जा रहे हैं। बच्ची इस दौरान रो रही है। वहां मौजूद महिलाएं और बाकी लोग उससे कहते हैं कि वह सच-सच बताए, झूठ ना बोले। 

मोबाइल चोरी का आरोप 

बच्ची पर यह आरोप लगाया गया है कि उसने दो मोबाइल चोरी किए हैं। वीडियो के वायरल होने के बाद अमेठी पुलिस ने इस मामले में अपना बयान जारी किया है। अमेठी के सीओ अर्पित कपूर ने कहा कि उन्होंने इस मामले में पॉक्सो और एससी एसटी एक्ट के तहत केस दर्ज कर लिया है और नमन सोनी नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। उन्होंने कहा कि मामले में बाकी अभियुक्तों को भी जल्द गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह घटना अमेठी के रायपुर फुलवारी गांव में हुई है। गांव के ही रहने वाले सूरज सोनी नाम के शख्स के घर से दो मोबाइल फोन चोरी हो गए थे। 

कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा है कि यह घटना निंदनीय है। उन्होंने कहा कि योगी आदित्यनाथ के शासन में हर रोज दलितों के खिलाफ अपराध की औसतन 34 घटनाएं होती हैं और महिलाओं के खिलाफ 135। लेकिन फिर भी कानून व्यवस्था सो रही है। 

प्रियंका ने चेतावनी दी है कि अगर 24 घंटे के अंदर इस मामले में अभियुक्तों को नहीं पकड़ा गया तो कांग्रेस पार्टी आंदोलन करेगी।