हाथरस: सीबीआई ने माना- गैंगरेप हुआ; योगी सरकार का झूठ बेनकाब!

04:45 pm Dec 18, 2020 | सत्य ब्यूरो - सत्य हिन्दी

जिस हाथरस गैंगरेप मामले ने पूरे देश को झकझोर दिया था उसमें सीबीआई ने भी माना है कि हाथरस में पीड़िता के साथ गैंगरेप हुआ था और उसकी हत्या की गई थी। इस मामले में चारों आरोपियों को सीबीआई ने भी आरोपी बनाया है। उनके ख़िलाफ़ सीबीआई ने एससी-एसटी एक्ट के तहत भी मामला दर्ज किया है। सीबीआई ने हाथरस में अदालत में चार्जशीट पेश की। यह उन लोगों के लिए तगड़ा झटका है जो इस पूरे मामले में पीड़िता के परिवार को ही दोषी ठहरा रहे थे और चारों आरोपियों का बचाव करते दिखे थे। इस मामले में उत्तर प्रदेश पुलिस की भी ख़़ूब किरकिरी हुई है। 

हाथरस के मामले ने इसलिए काफ़ी तूल पकड़ा क्योंकि युवती के साथ तो ज़्यादती हुई ही, उसकी हत्या के बाद परिवार को भी प्रताड़ित किया गया। 

क़रीब तीन महीने पहले जब हाथरस में दलित युवती के साथ गैंगरेप की वारदात हुई तो शुरुआत में मुक़दमा दर्ज नहीं किया गया। पीड़िता के इलाज के उचित इंतज़ाम नहीं हुए। जब उसे दिल्ली के सफदरगंज अस्पताल लाया गया तब तक देर हो गई और पीड़िता की मौत हो गई। चार सवर्णों पर गैंगरेप का आरोप लगा। पुलिस ने परिवार वालों की ग़ैर मौजूदगी में रातोरात उसका अंतिम संस्कार कर दिया। परिवार वालों को चेहरा तक नहीं देखने दिया गया। परिवार ने आरोप लगाया कि उसपर दबाव डाला जा रहा है। आरोपियों के पक्ष में सर्वर्णों की बैठकें हुईं।