नोएडा: श्रीकांत त्यागी की सोसाइटी में चला बुलडोजर, हंगामा

06:02 pm Sep 30, 2022 | सत्य ब्यूरो

नोएडा की ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में एक बार फिर बुलडोजर चला है। बुलडोजर चलाने की कार्रवाई नोएडा प्राधिकरण ने शुक्रवार को की है। प्राधिकरण की ओर से निर्देश दिए गए थे कि जिन लोगों ने सोसाइटी में अपने फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण किया है, वह इसे हटा लें। 

प्राधिकरण की सर्वे टीम ने अवैध निर्माणों को चिन्हित भी किया था। सोसाइटी में ऐसे लगभग 100 फ्लैट थे, जिनके बाहर अवैध निर्माण या अतिक्रमण किया गया था। 

याद दिलाना होगा कि अगस्त के महीने में नोएडा के सेक्टर 93बी में स्थित ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी में बीजेपी के पूर्व नेता श्रीकांत त्यागी द्वारा महिला से अभद्रता करने का वीडियो वायरल हुआ था। 

उत्तर प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के साथ श्रीकांत त्यागी।

उत्तर प्रदेश सरकार ने श्रीकांत त्यागी पर 25000 रुपए का इनाम घोषित करने के साथ ही सोसाइटी में बने उनके फ्लैट के बाहर अवैध निर्माण पर बुलडोजर चला दिया था। त्यागी के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट भी लगा दिया गया था। 

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी ने नोएडा प्राधिकरण के द्वारा बुलडोजर चलाए जाने का विरोध किया और कहा कि वह यह नहीं चाहतीं कि अगर उनके द्वारा किए गए अवैध निर्माण पर कार्रवाई हुई है तो दूसरों पर भी ऐसी ही कार्रवाई की जाए। इस दौरान कई महिलाओं ने अतिक्रमण को न तोड़े जाने की गुहार लगाई। 

लेकिन बुलडोजर की कार्रवाई जारी रही और कई लोगों के द्वारा फ्लैट के बाहर किए गए अवैध निर्माण को तोड़ दिया गया। 

श्रीकांत त्यागी की पत्नी अनु त्यागी।

अनु त्यागी के अलावा भी कई लोगों ने इसका विरोध किया और हंगामा भी किया। विरोध कर रहे लोगों का कहना था कि उन्हें किसी तरह का नोटिस नहीं मिला। लोगों के द्वारा हंगामा किए जाने को देखते हुए बड़ी संख्या में पुलिस और प्रशासन के अफसर मौके पर मौजूद रहे। 

त्यागी समाज का धरना 

त्यागी समाज के लोगों ने बीते दिनों ग्रैंड ओमेक्स सोसाइटी के बाहर अनु त्यागी के समर्थन में धरना दिया था। त्यागी समाज के लोगों का कहना है कि श्रीकांत त्यागी के फ्लैट के बाहर लगे पेड़ों को तब तक नहीं हटाया जाना चाहिए जब तक पूरी सोसाइटी का अतिक्रमण नहीं हटा लिया जाता। उनका कहना है कि पेड़ों को लगाकर किसी तरह का अपराध नहीं किया गया है। 

बताना होगा कि यह पूरा विवाद पेड़ों को लगाने को लेकर ही शुरू हुआ था। पेड़ों को लगाने का विरोध करने वाली महिला के साथ श्रीकांत त्यागी ने अभद्रता की थी। इसका वीडियो वायरल हुआ था।

त्यागी समाज में आक्रोश 

श्रीकांत त्यागी के खिलाफ हुई कार्रवाई को लेकर त्यागी समाज सड़कों पर उतर आया था और उसने नोएडा में एक महापंचायत भी की थी। इसे लेकर सोशल मीडिया पर भी माहौल गर्म है और त्यागी समाज के लोगों ने बीजेपी का जोरदार विरोध किया है। 

त्यागी समाज के कई गांवों में ‘बीजेपी नेताओं का आना मना है’ लिखे हुए पोस्टर लगा दिए गए थे। पश्चिमी उत्तर प्रदेश की कई विधानसभाओं में त्यागी समाज की अच्छी-खासी उपस्थिति है।