अतीक के कार्यालय में खून से सने कपड़े, सीढ़ियों पर ख़ून... जानें क्या-क्या मिले

04:33 pm Apr 24, 2023 | सत्य ब्यूरो

प्रयागराज में मारे गए अतीक अहमद के कार्यालय के अंदर खून के धब्बे मिले हैं। अतीक का यह वही कार्यालय है जिसे आंशिक रूप से ध्वस्त कर दिया गया था। पुलिस का कहना है कि प्रयागराज के चकिया इलाके में स्थित कार्यालय में सीढ़ियों और सोफे पर रखे सफेद कपड़े पर खून के धब्बे मिले हैं। हालाँकि, यह साफ़ नहीं है कि वह ख़ून किसका है? यह भी साफ़ नहीं है कि वह किसी मानव का ख़ून है या फिर जानवरों का।

यूपी पुलिस इस मामले की जाँच कर रही है। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए प्रयागराज के एसीपी सत्येंद्र प्रसाद तिवारी ने कहा, 'मैंने खुद जांच की है, सीढ़ी के पास और रसोई के बगल में खून के धब्बे मिले हैं। एफएसएल टीम पहुंचने वाली है, जांच की जाएगी, सीसीटीवी फुटेज की जांच की जाएगी।'

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार आंशिक रूप से तोड़े गए कार्यालय में एक चाकू भी मिला है। कुछ रिपोर्टों में कहा गया है कि इस ऑफिस में खून से सने चाकू के अलावा खून से सनी चूड़ियां और एक दुपट्टा भी मिला है। इसके अलावा सोफे पर बर्तन, कुछ कैलेंडर और बहुत सी चीजें अस्त-व्यस्त पाई गई हैं।

बता दें कि पुलिस टीम द्वारा 15 अप्रैल को प्रयागराज में मेडिकल जाँच के लिए ले जाने के दौरान अतीक को तीन शूटरों ने गोली मार दी थी। पूरी शूटिंग कैमरे में लाइव कैद हुई थी। अतीक उमेश पाल हत्याकांड में आरोपी थे।

24 फरवरी को बसपा विधायक राजू पाल की हत्या के मुख्य गवाह उमेश पाल और उनके दो सुरक्षाकर्मियों की प्रयागराज में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। अगले दिन धूमनगंज थाने में अतीक, उसके भाई अशरफ, पत्नी शाइस्ता परवीन, दो बेटों, सहयोगी गुलाम और गुड्डू मुस्लिम और नौ अन्य के खिलाफ पुलिस मामला दर्ज किया गया था।

उमेश पाल की हत्या के क़रीब दो महीने बाद भी अतीक की पत्नी शाइस्ता फरार है। पुलिस की टीमें लगातार शाइस्ता की तलाश में लगी हुई हैं। 

असद के मोबाइल में पिटाई का वीडियो

इधर अतीक के बेटे असद के मोबाइल में एक शख्स को पीटे जाने का एक वीडियो पाया गया है। अतीक की हत्या से कुछ पहले ही असद एनकाउंटर में मारा गया था। यूपी तक की रिपोर्ट के अनुसार पुलिस को असद के मोबाइल फोन में वह वीडियो मिला है। वीडियो में दिखता है कि एक शख्स को बुरी तरह नंगा करके पीटा जा रहा है। लात घूंसों और बेल्ट से उस शख्स की पिटाई की जा रही है। रिपोर्ट में कहा गया है कि वीडियो लखनऊ के एक फ्लैट का बताया जा रहा है जहां असद रहता था।